Friday, Apr 26 2024 | Time 21:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने आगरा से किया 50 हजार के इनामी शार्प शूटर को गिरफ्तार

लखनऊ ,22 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए 50,000 के इनामी शार्प शूटर कुख्यात अपराधी अमित उर्फ छोटू को मंगलवार को आगरा के सिकन्दरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है ।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा की एसटीएफ की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए इनामी शार्प शूटर कुख्यात अपराधी अमित उर्फ छोटू को आगरा के सिकन्दरा इलाके से गिरफ्तार किया । उन्होंने बताया कि यह बदमाश बागपत के रमाला इलाके के सूप गांव का रहने वाला है और इस की गिरफ्तारी पर जिला राेहतक हरियाणा से 50 हजार रुपये का इनाम घाेषित है ।
उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पिछले काफी दिनाें से हरियाणा राज्य से कुख्यात फरार अपराधियाें के हरियाणा में में सक्रिय हाेकर लूट, हत्या आदि अपराधाें में लिप्त हाेने की सूचनायें प्राप्त हाे रही थी। इस सम्बन्ध एसटीएफ की विभिन्न टीमों को हरियाणा की एसटीएफ से सामंजस्य बनाकर अभिसूचना संकलन के लिए एसटीएफ के मेरठ,नोएडा और आगरा के अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के निर्देश के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक श्याम कान्त के नेतृत्व वाली एसटीएफ फील्ड इकाई आगरा आगरा ने एसटीएफ हरियाणा के साथ संयुक्त रूप से सूचना संकलित की जा रही थी।
श्री सिंह ने बताया कि इसी क्रम में मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा के रोहतक से वांछित 50,000 का इनामी कुख्यात अपराधी अमित उर्फ छोटू आगरा के सिकन्दरा क्षेत्र में नाम पता बदलकर रह रहा है । सूचना पर दोनों राज्यों की एसटीएफ ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर उपरोक्त शार्प शूटर को कारगिल पेट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि पूछताछ पर पकड़े गये बदमाश ने बताया कि वह हरियाणा राज्य के छज्जू गैंग का सक्रिय शार्प शूटर है और सांपला जिला राेहतक हरियाणा से हत्या के 2010 के मामले में वांछित चल रहा है। इसी मामले में
50 हजार का इनाम है। पूछताछ उसने यह भी बताया कि वह वर्ष 2010 से ही फरार है और इस बीच दिल्ली, हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश में फरारी काटी और आगरा में नाम बदलकर राहुल चौधरी उर्फ सुल्तान के नाम से रवि भारद्वाज के संरक्षण में रह रहा था।
श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किये गये बदमाश के बारे में सिकन्दरा पुलिस को सूचना दे दी गई है ।
आगे की विधिक कार्रवाई हरियाणा एसटीएफ द्वारा की जायेगी।
त्यागी
वार्ता
image