Friday, Apr 26 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में चिकित्सक की लापरवाही से प्रसूता की मृत्यु,अस्पताल सील

कुशीनगर,26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के दुदही क्षेत्र में एक निजी अस्पताल में डाक्टर की लापरवाही से एक प्रसूता की मृत्यु होने का मामला प्रकाश में आया है।
सूत्रों के अनुसार दुदही ब्लाक के ग्राम पंचायत ठाड़ीभार निवासी टुन्नू पटेल की पत्नी पुष्पा को प्रसव पीड़ा होने पर आशा कार्यकर्त्री सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाने की बजाय सीधे एक निजी अस्पताल में लाकर भर्ती करा दिया। कुछ घंटे बाद प्रसूता की हालत गंभीर बताकर उसे पडरौना ले जाकर दिखाने की बात कहते हुए एक सवारी गाड़ी खुद ही बुलाकर पुष्पा को अस्पताल भेज दिया। पडरौना अस्पताल में जांच के बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उनहोंने बताया कि शव लेकर घर लौटे परिवारीजन एवं ग्रामीण निजी अस्पताल के डाक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की । महिला की मृत्यु के बाद पूरा टोला के ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। जानकारी पर मंगलवार शाम डिप्टी सीएमओ डा. ताहिर लारी, सीएचसी दुदही के डा. एके पांडेय, डा. नितिन कुमार ने मौके पर जाकर निजी अस्पताल से मामले की जानकारी की और घटना की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल को सील कर दिया।
इस बीच स्वास्थ्य टीम ने बताया कि पूरे मामले पर सीएमओ को रिपोर्ट की जा रही है। मृतका के दरवाजे पर पुलिस टीम भी पहुंच गयी है। हालांकि परिजनों की ओर से पुलिस को अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।
सं त्यागी
वार्ता
image