Friday, Apr 26 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में गुटखा खाने पर अवर अभियंता पर डीएम ने ठोंका जुर्माना

गोण्डा,18 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोण्डा के जिलाधिकारी (डीएम) डा.नितिन बंसल ने तहसील समाधान दिवस पर गुटखा खाने पर विद्युत विभाग के अवर अभियंता लालजी पर 200 रुपये का जुर्माना ठोकते हुए कड़ी फटकार लगाई।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, जिलाधिकारी श्री बंसल मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर समाधान दिवस के दौरान सुनवाई कर रहे थे। एक मामले में उन्होंने विद्युत विभाग के अवर अभियंता लालजी को तलब किया,तो मुहं में गुटखा भरे होने के कारण वह सही से बोल भी नहीं पा रहे थे। इससे नाराज होकर जिलाधिकारी ने लालजी को जमकर फटकार लगाते हुये उनपर दो सौ रूपये का जुर्माना ठोंक दिया। जिलाधिकारी के सख्त तेवर देखकर अन्य कर्मी भी सकते में आ गये।
उन्होंने बताया कि श्री बंसल ने सरकारी कार्यालयों में पान-मसाला गुटखा और ध्रूमपान का सेवन करने वालों की वजह से गंदगी होती है। डीएम ने इसकी रोकथाम के लिये अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है ।
गौरतलब है कि देश और प्रदेश में चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान के बावजूद सरकारी कार्यालयों में पान-मसाला, गुटखा खाने वालों पर पाबंदी का कोई असर नहीं दिख रहा है। राज्य सरकार ने सभी कार्यालयों में गुटखा खाने और ध्रूमपान करने पर पहले से ही पाबंदी लगा रखी है। फरियादियों व आमजन को भी पान मसाला गुटखा का उपयोग करने वाले कर्मियों के अभद्रपूर्ण व्यवहार का शिकार होना पड़ता है।
सं त्यागी
वार्ता
image