Friday, Apr 26 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में जबर घर में रहने के आरोप में ससुराल वालों पर मुकदमा

जौनपुर ,25 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के लाइन बाजार क्षेत्र में एक पीड़ित व्यक्ति ने तलाक और भरण पोषण के मुकदमे में सुलह के बावजूद जबरन घर का ताला तोड़कर वहां रहने के आरोप में महिला और उसके भाईयों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार लाइनबाजार क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित पति ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि 2012 में उसकी शादी सुषमा से हुई थी। उसने झूठा दहेज उत्पीड़न एवं भरण पोषण का मुकदमा कर दिया था। पांच जून 2013 को 50,000/-रुपए एकमुश्त लेकर भरण पोषण के मुकदमे में न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुलह हो गई थी और पति-पत्नी का संबंध समाप्त करके तलाक ले लिया गया था।
उन्होंने बताया कि तलाक के छह साल बाद 19 जुलाई को सुषमा उसके मायके वालों ने जबरन पीड़ित के घर का ताला तोड़कर सुषमा को घर में घुसा दिया । पीड़ित का आरोप है कि सुषमा का भाई नेता है। सुषमा और उसे परिवार वाले उसकी सम्पत्ति हड़पना चाहते हैं।
इस सिलसिले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर सुषमा और उसके भाइयों समेत पांच लोगों के खिलाफ धारा 323,392,427,504,506 आईपीसी के तहत लाइन बाजार थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है1 पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image