Friday, Apr 26 2024 | Time 21:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के गेट पर श्रमिकाें ने जड़ा ताला

फिरोजाबाद 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के जलेसर रोड पर सोमवार को वेतन न मिलने से नाराज मजदूरों ने निर्माणाधीन राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के गेट पर ताला जड दिया।
ठेकेदार और मजदूरो का आरोप है कि पिछले कई माह से उन्हें मजदूरी नही मिली है जिससे उनके सामने परिवार के भरण पोषण का संकट पैदा हो गया है। सूचना पर पहुंची थाना नारखी पुलिस ने गुस्साये मजदूरों को समझा बुझाकर शांत किया है।
नगर के जलेसर रोड़ पर स्वषासीय राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय का निर्माण हो रहा है जिसमें कार्यरत सैकड़ों मजदूरों ने आज गेट पर तालेबंदी कर दी। मजदूरों का आरोप है कि पिछले कई माह से उन्हें उनकी मजदूरी का भुगतान नही किया गया है। इसके बावजूद भी शासन या प्रशासन के किसी भी अधिकारी का इस ओर ध्यान नही दिया।
उनका कहना था कि वह इससे पूर्व भी भुगतान न मिलने के कारण ताला बंदी कर चुके है। तव भी उन्हें भुगतान होने का आश्वासन मिला था लेकिन भुगतान न होने के कारण आज उन्हें पुनः तालेबंदी करने के लिये विवश होना पड़ा है।
इस सम्बंध में महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ संगीता अनेजा ने इसका ठीकरा प्रोजेक्ट मैनेजर के सिर पर फोड दिया। प्रोजेक्ट मैनेजर एस पी सिंह ने मजदूरों का भुगतान न होने सम्बंधी बात को स्वीकार करते हुये कहा कि जिस कम्पनी के माध्यम से महाविद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है। वह कम्पनी लगातार ठेकेदार और मजदूरो के भुगतान मे लापरवाही बरत रही है। विद्यालय प्रबंधन को उस कम्पनी से ही सीधे सम्पर्क करना चाहिये। उन्होंने कहा कि मजदूरो का भुगतान जल्द कराने का प्रयास किया जायेगा।
सं प्रदीप
वार्ता
image