Friday, Apr 26 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या पर न्यायालय के फैसले का सम्मान होगाः कल्बे जव्वाद

जौनपुर , 17 अक्टूबर (वार्ता) मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने गुरूवार को कहा कि बाबरी मस्जिद प्रकरण उच्चतम न्यायालय जो फैसला सुनायेगा, उसे देश का मुस्लिम समाज एकमत से स्वीकार करेगा।
मौलाना ने यहां समाजसेवी हैदर अब्बास के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा मुसलमान नहीं चाहता कि देश की एकता और अखण्डता को खतरा पैदा हो। ऐसे में सभी धर्मों के लोगों को चाहिये कि न्यायालय के फैसले का सम्मान करें और आपसी भाईचारे को हमेशा कायम रखें।
उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड पहले ही कह चुका है कि अयोध्या में विवादित जमीन के मसले पर हम सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानने को तैयार हैं। ऐसे में बहुसंख्यक समाज को भी उनके फैसले का सम्मान करना चाहिये।
लखनऊ में बड़े इमामबाड़े के इमाम ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड ने विवादित जमीन से अपना दावा वापस नहीं लिया है। यह खबरें पूरी तरह से झूठी और बेबुनियाद हैं। लोगों को अफवाहों पर नहीं ध्यान देना चाहिये।
उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शिया वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच करने का स्वागत करते हुये कहा कि जांच की सिफारिश तो हो गयी है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही आगे नहीं बढ़ी है। ऐसे में वक्फ बोर्ड के कर्मचारी और चेयरमैन भ्रष्टाचार के कारनामों के सबूत को मिटाने में लगे हुये हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
image