Friday, Apr 26 2024 | Time 20:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में मुसहरों के आवास का पैसा हड़पने के आरोप में प्रधान और बैंक मित्र गिरफ्तार

जौनपुर, 21 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में अनुसूचित जाति (मुसहरों) के आवास का पैसा हड़पने वाले ग्राम प्रधान और बैंक मित्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केराकत तहसील के छातीडीह गांव के निवासी 19 अनुसूचित जाति के लोगों ने आज उन्हें शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि सरकार द्वारा हम लोगो को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित करते हुए मकान बनवाने के लिए मेरे खाते में पैसा भेजा था। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव के प्रधान अशोक यादव ने धोखाधड़ी करके सारा पैसा निकाल लिया और साथ ही उन लोगो की बैंक पास बुक और एटीएम कार्ड भी अपने पास रख लिया।
उन्होंने ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जलालपुर के थाना प्रभारी पन्नेलाल को इस मामले की जाँच करके आरोपित प्रधान और बैंकमित्र को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। डीएम का आदेश मिलते ही थानेदार ने जाँच पड़ताल करने के बाद आरोपी प्रधान और बैंक मित्र को गिरफ्तार कर उनके सामने पेश किया।
श्री सिंह ने आरोपितों से पूछताछ करने के बाद दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जेल भेजने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि अब गरीबो का हक़ मारने वाले व उनके पैसो पर डाका डालने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।
सं त्यागी
वार्ता
image