Friday, Apr 26 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कन्नौज में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज

कन्नौज 06 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में पिछले तीन दिनों में कोराना के 36 नये मामलों में जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 96 हो गई है वहीं जिले में अभी तक 26 हाॅट स्पाॅट बनाए गए हैं, जहां सभी प्रकार की गतिविधियाॅं पूर्णतः निषिद्ध हैं।
उन्होने बताया कि एक जून से अनलाॅक 1 किए जाने के बाद से बाजारों, सड़कों व सार्वजनिक स्थलों पर गतिविधियां तेज हो गई और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने लगी। वहीं प्रवासियों का जिले में आना भी तेज हो गया। जिसके परिणामस्वरूप जिले में कोरोना विस्फोट हो गया। कोरोना वायरस शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेज से फैल रहा
है।
सूत्रों ने बताया कि शनिवार सुबह सरायमीरा में एक, हाजीगंज में एक, उर्मदा ब्लॉक क्षेत्र के ककराह गांव, दिलीपनगर और रतिपुरवा में एक-एक कोरोना संक्रमित मिला है। मामले की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। संक्रमित इलाकों को सील कर सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया है। वहीं दोपहर बाद आई रिपोर्ट में छिबरामऊ में
चार नए मामलों की पुष्टि हुई। स्वास्थ विभाग ने संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों की हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर दी गई है। सभी लोगों को होम क्वारंटीन किया जाएगा।
सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि कोरोना की चपेट में आने वाली 60 वर्षीय पुरूष को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जबकि चार लोगों को सीएचसी तिर्वा में बने कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 96 हो गई है। जिसमें 66 एक्टिव केस है। 30 संक्रमित स्वस्थ्य होकर घर बापस जा चुके हैं।"
सं प्रदीप
वार्ता
image