Friday, Apr 26 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वरूणा नदी के जीर्णोद्वार का स्थलीय निरीक्षण

प्रयागराज,12 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के प्रतापपुर विकास खण्ड में वरूणा नदी के जीर्णोद्वार के लिए कराये जा रहे कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार के साथ विकास खण्ड प्रतापपुर विकास खण्ड के अन्तर्गत वरूणा नदी के जीर्णोद्वार के लिए कराये जा रहे कार्य का ग्राम पंचायत पिडौना में स्थलीय निरीक्षण किया। श्री गोस्वामी ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार यदि अधिक श्रमिकों की जरूरत है तो अधिकाधिक श्रमिक लगाकर 15 दिन में सम्पूर्ण खुदाई का कार्य पूर्ण कर लिया जाये।
उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को दो दिन में ड्रोन कैमरे से पूरे नदी का सर्वे करने का निर्देश दिया। इसके साथ नदी के दोनों तटबन्धों पर पांच मीटर चैडा रास्ता निर्माण कराने के निर्देश भी दिये। उन्होने कहा कि नदी के दोनों तटबन्धों के किनारे सघन वृक्षारोपण भी कराया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि विकास खण्ड प्रतापपुर के खानपुर डाडी ग्राम पंचायत में खुद रहे तालाब का निरीक्षण करते हुए कहा कि तालाब के चारों ओर सघन वृक्षारोपण किया जाये। निरीक्षण के दौरान खण्ड विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image