Friday, Apr 26 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में प्रेम प्रसंग के चलते की गयी थी युवक की हत्या

औरैया में प्रेम प्रसंग के चलते की गयी थी युवक की हत्या

औरैया, 13 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के ‌सदर क्षेत्र में पुलिस ने शुक्रवार को हुई युवक की हत्या का खुलासा करते हुए कहा कि प्रेम प्रसंग के चलते रिश्तेदारों ने इस घटना को अन्जाम दिया था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सुरेन्द्र नाथ ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को इकौरापुर के आगे सेंगुर नदी में इकनौर की मड़ैया थाना बकेबर निवासी वीरेन्द्र कुमार (25) का सिर व हांथ कटा हुआ शव बरामद किया गया था। मृतक की मां शिवप्यारी ने सदर क्षेत्र के गांव डाक्टर का पुरवा निवासी अपने भाई बालकराम उर्फ पप्पू, भतीजा रामराम उर्फ अजय व भाभी खिलानीदेवी एवं रतीराम निवासी बहादुरपुर के खिलाफ पुत्र की हत्या किए जाने का मुकदमा पंजीकृत कराया था। पुलिस ने देर रात तीनों रिश्तेदारों को दिबियापुर रोड़ पर बमुरीपुर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पूछतांछ में आरोपियो ने बताया कि मृतक वीरेन्द्र 26 मार्च को डाक्टर का पुरवा में अपने मामा बालकराम के यहां आया था, मृतक के अपने मामा की विवाहिता पुत्री से प्रेम संबंध थे। जो मामा व उनके परिजनों को पसंद नहीं थे, जिसको लेकर मामा व घर वालों कई बार वीरेन्द्र को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वह अनसुना कर देता था। जिससे परेशान होकर बालकराम ने अपने पुत्र रामराज व पत्नी खिलानीदेवी एवं मित्र रतीराम के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से 10 जून को इकौरापुर के पास जंगल की झाड़ियों में वीरेन्द्र को बहाने से बुलकार उसकी नृसंश हत्या कर दी, पहचान छुपाने के लिए सर व दोनों हांथ बांके से काटकर प्लास्टिक की झाल में रस्सी से बांध कर व शेष धड़ को दूसरी प्लास्टिक की झाल में बांधकर सेंगुर नदी में अलग अलग फेंक दिया था।

श्री नाथ ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर शनिवार को वीरेन्द्र का सर व दोनों कटे हुए बाजू (हांथ) भी सेंगुर नदी से बरामद किए गए हैं। कत्ल में प्रयुक्त बांका इकौरापुर के पास स्थित जंगल से बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि तीनों गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है जबकि चौथे आरोपी रतीराम की तलाश जारी है।

सं भंडारी

वार्ता

image