Friday, Apr 26 2024 | Time 20:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत में झंडापूजन के बाद एतिहासिक पुरा महादेव मंदिर के कपाट किए बंद

बागपत,19 जुलाई (वार्ता) कोरोना संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश में बागपत के ऐतिहासिक पुरा महादेव मंदिर में झंडापूजन के बाद कपाट बंद कर दिए गये हैं ।
यह पहली अवसर है शिवरात्रि के अवसर पर पहली बार मंदिर के कपाट बंद हुए। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
मंदिर कमेटी के अध्यक्ष जयप्रकाश शर्मा ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते पुरा महादेव मंदिर बंद है। शनिवार रात झंडापूजन और झंडारोहण के लिए मंदिर खोला गया। मंदिर कमेटी और जिलाधिकारी श्रीमती शकुंतला गौतम, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी अमित कुमार इसमें शामिल हुए। उन्होंने संयुक्त रूप से मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान आशुतोष पर मुख्य जलाभिषेक किया।
उन्होंने बताया कि इसके बाद श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए। मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि इतिहास में पहली बार शिवरात्रि के अवसर पर मंदिर के कपाट बंद हैं। मंदिर सूना है और भक्तों में भगवान शिव के दर्शन न/न कर पाने की मायूसी साफ झलक रही है। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर में आने-जाने वाले सभी रास्तों और मंदिर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है।
गौरतलब है कि बागपत जिले के पूरा गांव में स्थित प्रचीन शिव मंदिर में सावन माह में आसपास के जिलों के लाखों कांवडिये जलाभिषेक करते थे। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार कांवड यात्रा पर भी पाबंदी लगा दी थी।
सं त्यागी
वार्ता
image