Friday, Apr 26 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर मेंं ईद अल अजहा के शांतिपूर्ण मनाने की कवायद शुरू

जौनपुर 28 जुलाई (वार्ता) मुस्लिम समुदाय के कुर्बानी के त्योहार “ ईद अल अजहा” ( बकरीद ) को नोवल कोरोना वायरस के जारी कहर के बीच उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शांतिपूर्ण तरीके से मनाये जाने को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
इसी क्रम में यहां कलेक्ट्रेट सभागार में आला अधिकारियों , मुस्लिम धर्म गुरूओं और सामाजिक संगठनों की बीच हुई शांति समिति की बैठक हुई जिसमें जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि प्रशासन की प्राथमिकता है कि त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाये।
कोविड-19 को लेकर जो शासन से दिशा-निर्देश प्राप्त हुए हैं उन्ही के तहत त्योहार मनाया जायेगा । इन दिशा निर्देशों के अनुसार सामूहिक कुर्बानी प्रतिबन्धित है सामूहिक नमाज भी नही होगी। घरों पर ही कुर्बानी दे व नमाज अदा करें। एक साथ पांच लोगों को नमाज की इजाजत है । इसके साथ ही कुर्बानी के बाद अवशेष को खुले स्थानों पर न फेंके, उनका सही ढंग से निस्तारण हो।
जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहार के समय जिले में साफ-सफाई, पानी एवं बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। त्योहारों में कहीं भीड़-भाड़ इकट्ठा ना करें। किसी भी त्योहार में कोई भी मेला लगाने की अनुमति नहीं होगी।
सं विनोद
वार्ता
image