Friday, Apr 26 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर: पूर्व विधायक और उनके भाई अलग अलग मामले दर्ज

बलरामपुर,11 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला कारागार मे निरूद्ध समाजवादी पार्टी(सपा) के पूर्व विधायक डॉ0 आरिफ अनवर हाशमी के अलावा उनके भाई मारूफ अनवर हाशमी के विरूद्ध शुक्रवार को पुलिस ने सादुल्ला नगर थाना में अलग अलग दो आपराधिक मामले दर्ज किये है।
पुलिस सूत्रो ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर कब्जा करने समेत धोखाधडी के आरोप मे जिला कारागार मे बंद सपा के पूर्व विधायक डॉ० आरिफ अनवर हाशमी पर एक व्यक्ति को धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य मामले में उनके भाई जिला पंचायत सदस्य मारूफ अनवर हाशमी, अली हसन और उनके सहयोगियो के विरूद्ध चोरी करने, छल के इरादे से कूटरचना करना और कूटरचित दस्तावेज को असली के रूप मे पेश करने के साथ सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुचाने का अपराध करने का मामला दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता संतोष कुमार ने पुलिस को दिये तहरीर मे आरोप लगाया है कि रामपुर ग्रिंट में स्थित उसकी भूमि गाटा स०-2339, 2240,2241 और 2245 को वर्ष 2010 में तत्कालीन सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी ने एक एग्रीमेंट के तहत दस वर्ष के लिए मिट्टी निकालने के लिये लिया था। पूर्व विधायक उसकी जमीन हडपने की कोशिश कर रहे है और जबरन बैनामा कराने के लिए जान से मारने की धमकी दे रहे है। शिकायतकर्ता के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने पूर्व विधायक के विरूद्ध धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।
सूत्रों ने बताया कि एक अन्य मामले मे नेवादा गाँव के निवासी फैजानुल्ला नामक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि जिला पंचायत सदस्य मारूफ अनवर हाशमी,अली हसन और उनके सहयोगियों ने सरकारी जमीन पर स्थित कन्या पाठशाला को उजाड कर उसके मलबे को चोरी से उठा ले गये है। इन लोगों ने कूटरचित तरीके से तथ्यों को छुपाकर स्कूल की भूमि पर अपना पेट्रोल पम्प स्थापित कर लिया है। जबकि यह सरकार की जमीन थी और चकबंदी प्रक्रिया से पहले से कन्या पाठशाला बना हुआ था। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक के भाई मारूफ अनवर हाशमी,अली हसन और सहयोगियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों मामलों में दर्ज मुकदमो की विवेचना पुलिस ने शुरू कर दी गई है।
सं भंडारी
वार्ता
image