Friday, Apr 26 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


माइनस 48 डिग्री सेल्सियस पर ड्यूटी के दौरान औरैया के सैनिक की मृत्यु

औरैया, 06 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के कस्बा बिधूना निवासी आर्मी के जवान की लद्दाख में माइनस 48 डिग्री सेल्सियस पर ड्यूटी करने के दौरान मृत्यु हो गई।
जवान का रविवार को राजकीय सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा।
पारिवारिक सूत्रों से शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार कस्बा के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी उत्तम कुमार वर्ष 2004 में आर्मी के 14 कोर में रेडियो सिग्नल के पद पर भर्ती हुआ था, वर्तमान में वह लद्दाख में तैनात था जहां पर इस समय चल रहे माइनस 48 डिग्री सेल्सियस तापमान के दौरान ड्यूटी करते समय वह 30 जनवरी को बीमार होकर अचानक बेहोश हो गया । उसे उपचार हेतु 31 जनवरी को चंडीगढ़ शिफ्ट करना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकाॅप्टर उड़ान नहीं भर पाया । उसे 01 फरवरी को चंडीगढ़ के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान 05 फरवरी की रात्रि करीब 12 बजे उसका निधन हो गया।
सैनिक के बीमार पड़ने की जानकारी आर्मी के कर्नल द्वारा परिजनों को दी गयी। सैनिक के पिता बृजपाल सिंह, भाई गौतम भदौरिया रिश्तेदारों के साथ तत्काल चंडीगढ़ पहुंच गये थे। सैनिक का शव आज देर रात्रि आयेगा और रविवार को बिधूना में कल राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा। मृतक सैनिक की शादी 13 वर्ष पूर्व ककवन निवासी सपना के साथ हुई थी जिनका एक 11 साल का पुत्र कुश भदौरिया है।
सं विनोद
वार्ता
image