Friday, Apr 26 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत का लाल पुलवामा में शहीद, इलाके में शोक की लहर

बागपत, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के लुहारी गांव का लाल पिंकू दांगी दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया और गांव में सूचना मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शहीद हुए पिंकू के परिवार के सभी सदस्य आज होलिका पूजन की तैयारियों में व्यस्त थे। अचानक बेटे की शहादत की खबर ने पल भर में त्योहार को सूना कर दिया। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में पुलवामा क्षेत्र में शनिवार रात सेना के जवानों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ के दौरान बागपत का लाल पिंकू शहीद हो गया।
मुठभेड़ में दो आतंकी भी मारे गए जबकि एक जवान घायल है। पिंकू दांगी के शहीद होने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।
लुहारी गांव निवासी जबर सिंह के पुत्र पिंकु कुमार का जन्म 1983 में हुआ था। वर्ष 2001 में सेना में भर्ती हुए थे। ग्रामीण सुधीर दांगी व डॉ. संजीव आर्य ने बताया कि पिंकु कुमार एक ऑपरेशन के तहत आंतकियों की तलाश में गए हुए थे। इनके साथ और भी जवान थे। आंतकियों से हुई मुठभेड़ में पिंकु कुमार को गोली लगी थी। जिन्हें उपचार के लिए लाया गया था लेकिन तब तक वह शहीद हो गए थे। रविवार को सेना ने परिवार को इसकी जानकारी दी तो परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। एक तरफ परिजन होली पूजन की तैयारियों में व्यस्त थे वहीं बेटे की शहादत की खबर ने सबको झकझोर कर रख दिया।
जवान की शहादत की खबर सुनकर रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी शहीद के गांव लुहारी में उनके आवास पर पहुंचे और परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। परिजनों को सांत्वना देने को ग्रामीणों का तांता लगा हुआ है।
शहीद जवान पिंकू कुमार का एक नौ माह का बेटा व दो बेटियां हैं । बड़ी बेटी आठ और छोटी बेटी पांच साल की है। पत्नी कविता व अन्य परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।
वहीं शहीद पिंकू के पिता जबर सिंह कहते हैं कि बेटे की शहादत पर उन्हें गर्व है। शहीद जवान के बड़े भाई मनोज गांव में ही खेती करते हैं, वे भाई की शहादत से कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन भाई की मौत का गम और देश के लिए मर मिटने का उनका जज्बा उन्हें अविवेकी सा किए है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image