Friday, Apr 26 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद के कांठ में आतिशबाजी फैक्ट्री में आग से सात महिला श्रमिक झुलसी

मुरादाबाद, 01 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद जिले के कांठ कस्बा स्थित पटाखा कारखाने में गुरुवार को अचानक आग लगने से वहां काम कर रही पांच युवतियों समेत सात महिलाएं झुलस गईं।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कांठ निवासी साजिद की नगर के बाहरी इलाके में आतिशबाजी की फैक्ट्री और गोदाम एक ही भवन में है। गुरुवार दोपहर फैक्ट्री में महिला श्रमिक प्रियंका, शिवानी, इंद्रेश पत्नी धर्मेंद्र, डोली,चंचल तथा तुषार व आंचल निवासी स्योहारा (बिजनौर) अपने अपने काम कर रहे थे । उसी बीच अचानक फैक्ट्री में धमाके के साथ आग लग गई और देखते ही देखते कुछ ही पल में आग ने व‍िकराल रूप धारण कर ल‍िया।
उन्होंने बताया कि पटाखों में विस्फोट होने की आवाज दूर तक गूंज रही थी,फैक्ट्री में कार्यरत पांच युवतियों समेत सात महिला श्रमिक आग की चपेट में आने से वह गंभीर रुप से झुलस गई। आनन फानन में सभी को उपचार के लिए पहले स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया। लेकिन हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने सभी को जिला अस्पताल मुरादाबाद के लिए रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ी ने बड़ी मुश्किल से आग बुझाई । फिलहाल थाना पुलिस और तहसील प्रशासन की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। आग क‍िस वजह से और क‍िन पर‍िस्‍थत‍ियों में लगी, अभी तक स्पष्ट नहीं है। आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।
सं त्यागी
वार्ता
image