Friday, Apr 26 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहराइच में आग लगने से सैकड़ों बीघा फसल स्वाहा

बहराइच, 11 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले में तपती दोपहरी में रविवार को जरवल, फखरपुर और हरदी थाना क्षेत्र में आग लगने से सैकड़ों किसानों की 315 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जरवल में सर्वाधिक 250 बीघा गेहूं जला है। राजस्व टीम ने मुआयना कर रिपोर्ट तहसील को भेज दी है।
सूत्रों के अनुसार जरवल विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत अहाता में बाराबंकी जिले के गणेशपुर निवासी प्रवेश शुक्ला पुत्र सुरेश शुक्ला का खेत है। खेत में गेहूं की फसल लगी हुई थी। रविवार दोपहर में अज्ञात कारणों से गेहूं के फसल में आग लग गई। चल रही तेज हवा के चलते बलराम, ध्रुव, राजितराम समेत अन्य किसानों की 250 बीघा गेहूं की फसल जल गई। सूचना पाकर पहुंचे दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।
लेखपाल रामकिशुन ने बताया कि अग्निकांड की रिपोर्ट तहसील को भेज दी गई है। उधर फखरपुर विकास खंड के मंझौरा गांव में एक ग्रामीण ने गन्ने की पत्ती जला दी। जिससे गांव निवासी कौशल पांडेय, अवधेश बाजपेई, रामकेवल, इंद्रजीत गुप्ता, लल्लू शुक्ला, रिक्खीराम, जगत नारायण, रामनरेश अवस्थी, रमेश, दिनेश समेत अन्य किसानों की 60 बीघा गेहूं जल गई।
सूचना पाकर उपनिरीक्षक गजेंद्र पांडेय पुलिस बल के साथ पहुंचे। दमकल विभाग को सूचना दी गई। हरदी थाना क्षेत्र के पूरे गंगा प्रसाद में आग लगने से दो किसानों की लगभग पांच गेहूं की फसल नष्ट हो गई।
सं प्रदीप
वार्ता
image