Friday, Apr 26 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रायबरेली में संदिग्ध हालत में दो बच्चियों की मौत

रायबरेली 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली के ऊंचाहार इलाके में संदिग्ध हालात में दो बच्चियों की मृत्यु हो गयी जबकि एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार को पट्टी गांव सराय मिर्जा इनायतपुर में नवीन सिंह के बच्चों परी उर्फ वैष्णवी (9) विधि (6) पीहू (4) और लड़के (2) ने सुबह लाई और दालमोठ का नाश्ता किया था। उसके बाद बच्चियों की अचानक तबियत बिगड़ गई। तीनो को उल्टी और दस्त शुरू हो गए। परिजन उन्हें लेकर सीएचसी ले गये जहां पीहू की मृत्यु हो गयी। तबियत खराब होने पर परी उर्फ वैष्णवी को लेकर उसके परिजन जिला अस्पताल पहुंचे यहां पहुंच कर करीब आधा पौन घंटे में परी उर्फ वैष्णवी ने भी दम तोड़ दिया। अभी विधि का इलाज चल रहा है।
संभावित फ़ूड पॉइज़निंग की इस घटना के बाद पूरा प्रशासनिक तंत्र हरकत में आ गया। मौके पर एसडीएम ऊंचाहार विनय कुमार और सीओ डलमऊ भी मय फोर्स पहुंचे तथा उनके साथ पहुंची टीम ने नाश्ते में प्रयुक्त खाने का सैम्पल एकत्र किया। हालांकि एसडीएम ऊंचाहार विनय कुमार के अनुसार यह फ़ूड पॉइज़निंग नही लगता है क्यो वही दालमोठ और लाई बच्चो के घर मे अन्य लोगों ने भी खाई थी और वे स्वस्थ है लेकिन मामले की हर तरह से जांच की जा रही है। पुलिस ने दोनों मृतको के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
image