Friday, Apr 26 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बाबरी विध्वंस की बरसी पर मथुरा में किसी कार्यक्रम की इजाजत नहीं

मथुरा, 30 नवंबर (वार्ता) अयोध्या में विवादित ढांचे की बरसी पर छह दिसम्बर को विभिन्न आयोजनों की घोषणा पर मथुरा जिला प्रशासन ने गंभीर रूख अपनाते हुये आयोजन करने वाले संगठनों के आवेदन को निरस्त कर दिया है,साथ ही कानून को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने की चेतावनी दी है।
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने मंगलवार को कहा कि छह दिसंबर को जलाभिषेक करने वाले संगठन के प्रार्थनापत्र को निरस्त कर दिया गया है जबकि श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल द्वारा रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली संकल्प यात्रा और सभा के कार्यक्रम की भी अनुमति नही दी गई है ।
उन्होने कहा कि आवेदक के इस कृत्य से सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय एवं कोविद-19 महामारी के संबंध में जारी निर्देशों का उल्लंघन होता है तथा इससे प्रदेश एवं देश में दंगा फसाद एवं जन धन हानि होने की संभावना है।
उधर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा गौरव ग्रोवर ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों को चेतावनी दी है कि ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की साइबर सेल इसकी निगरानी कर रही है। उन्होंने जनता से शहर की फिजां बिगाड़ने वाले किसी कार्यक्रम में भाग न लेने की अपील की है।
पुलिस ने दोनो ही धर्मस्थलों के बाहरी क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर अपने मंसूबे स्पष्ट कर दिए हैं तथा दोनो धर्मस्थलों के लिए किले जैसी सुरक्षा कर दी है।
ब्रज के महान संत एवं चतुःसम्प्रदाय के अध्यक्ष फूलडोल महराज ने कहा कि नारायणी सेना के लोग मुलायम सिंह के आदमी हैं। जो लोग छह दिसम्बर को मथुरा में कार्यक्रम करना चाहते हैं वास्तव में यह सपा का खेल है जो योगी सरकार को बदनाम करना चाहती है।
उन्होंने कहा कि वृन्दावन का कोई भी संत इसमें शामिल नही होगा तथा उन्होंने संतों के विभिन्न संगठनों की ओर से जिला प्रशासन से कहा है कि वह ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।उन्होने स्पष्ट कहा कि जिला प्रशासन को समाज में अशांति फैलानेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।
उधर नारायणी सेना के तीन सदस्यों की मथुरा में गिरफ्तारी को अनुचित बताते हुए उसके अध्यक्ष मनीष यादव ने घोषणा की है कि यदि बुधवार तक मथुरा में गिरफ्तार किये गए सेना के सदस्यों को छोड़ा नही जाता तो वे लखनऊ में गांधी प्रतिमा के सामने बुधवार को अनिश्चितकालीन अनशन करेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
image