Friday, Apr 26 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस पर हमला करने के आरोप में भाजपा सांसद और समर्थकों पर मुकदमा

कन्नौज 03 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुब्रत पाठक समेत दस नामजद और 42 अज्ञात के खिलाफ कन्नौज में पुलिस कार्यवाही पर बाधा डालने और हमला करने का मामला शनिवार को दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कन्नौज के प्रेम नगर निवासी दीपू ने पुलिस को सूचना दी कि वह उन्नाव जिले में किराये के मकान में रहता है। उसके भाई नीलेश का शुक्रवार शाम कन्नौज निवासी प्रभाकर कुशवाहा, सागर शर्मा, विशाल कटियार और अभिषेक दुबे ने अपहरण कर लिया। दीपू ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उसके भाई की जान को खतरा है। मामले की गंभीरता को भांपते हुये उन्नाव जिले के औरस थाने की पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया।
उन्होंने कहा कि शुरूआती जांच पड़ताल में नीलेश की लोकेशन कन्नौज के एक जिम में मिली, जिसके बाद उन्नाव पुलिस ने उस जगह पर छापा मार कर अपहृत युवक को बरामद कर लिया। इस सिलसिले में पुलिस ने एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। उन्नाव पुलिस पहले आरोपी को मंडी पुलिस चौकी ले आई और बाद में उन्हें अपने साथ ले गई। .
सूत्रों ने बताया कि आरोपियों के साथियों को जब सूचना मिली तो वे मंडी पुलिस चौकी पहुंचे और हंगामा किया।
आरोप है कि आरोपी की साथियों ने पुलिस पर हमला किया जिसमें तीन उपनिरीक्षको समेत सात लोग घायल हो गये। उपद्रवियों को भाजपा समर्थक बताया जाता है।
पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने कहा कि यह गंभीर मामला है और उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंडी पुलिस चौकी प्रभारी हाकिम सिंह की तहरीर पर भाजपा सांसद सुब्रत पाठक समेत 42 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image