Sunday, Apr 28 2024 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में फौजी हत्याकांड में एक को फांसी की सजा, दूसरे को उम्रकैद

बरेली 28 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली की एक अदालत ने बरेली कैंट में चर्चित फौजी हत्याकांड मामले में बुधवार को दो सगे भाइयों को सजा सुनाई है।
अदालत ने मुख्य आरोपी ध्रुव चौधरी को मृत्युदंड और उसके भाई राजेश चौधरी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। चर्चित हत्याकांड की सुनवाई के दिन बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक, जाट रेजीमेंट से जुड़े फौजी जवान आदि भी कचहरी पर मौजूद रहे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने कहा कि इस मामले में सभी पक्षों ने बेहतर तरीके से कोर्ट के सामने सभी तथ्यों को रखा तथा आपरेशन कन्विक्शन के तहत जल्द ही सजा की स्थिति बन गई।
अपर जिला व सत्र न्यायाधीश 14 ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी की अदालत ने हत्या के मामले में दो सगे भाइयों को सजा सुनाई गई। मुख्य आरोपी ध्रुव चौधरी को मृत्युदंड और उसके भाई राजेश चौधरी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।
गौरतलब है कि 21 मार्च 2018 को दिनदहाड़े कैंट इलाके में बीच चौराहे लांस नायक अनिल (35) गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लांस नायक छेड़छाड़ करने से मना करता था, फौजी ने राजेश को थप्पड़ भी मार दिया था। उसके बाद उसके छोटे भाई ध्रुव ने सरेआम ड्यूटी पर तैनात वर्दीधारी फौजी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी है: योगी

विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी है: योगी

27 Apr 2024 | 5:47 PM

फिरोजाबाद 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को फिरोजाबाद में एक चुनावी सभा में कहा कि भारत के भविष्य को सुरक्षित करने और विकसित करने के लिए तीसरी बार भी मोदी सरकार जरूरी है।

see more..
image