Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अरविंद राजभर को सुभासपा ने घोषित किया प्रत्याशी

बलिया, 07 मार्च (वार्ता) सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को घोसी लोकसभा सीट से अरविंद राजभर को प्रत्याशी घोषित किया है ।
जिले के रसड़ा स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पर कार्यकर्ताओं संग बैठक के दौरान उन्होने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर को घोसी लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया है।
संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा है कि एक सीट मिली है अपनी पार्टी के नेता कार्यकर्ता जो पूर्वांचल के हैं उनकी सहमति से सभी लोगों ने सर्वसम्मति से घोसी लोकसभा पर डॉ अरविंद राजभर को लड़ने की बात कही है । उस पर कार्यकर्ताओं ने मोहर लगा दिया ।
उन्होंने कहा कि “ पहले तो छह लोकसभा जो प्रदेश के चुनाव में हार गए थे । उन सब पर जीतेंगे तथा उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हम एनडीए के सभी साथी, सभी घटक दल मिलकर जीतेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत की कुर्सी पर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे।”
वहीं गब्बर वाले बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि "गरीबों की सेवा, उनके मन में उत्साह, जोश के लिए । जिस गरीब का सदियों से समाजवादी पार्टी की सरकार में मनोबल दबाया गया उनका मनोबल बढ़ाने के लिए हम पूर्वांचल की भाषा में उसको बोलते हैं । उसको आप लोग दूसरी भाषा में समझते हैं । जबकि हमारी भाषा दूसरी होती है ।”
थाने में पीले गमछे के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर भड़क उठे । पत्रकारों पर भड़के ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि “ मैंने कहा कि आपकी पहचान पीले साफे से है । आप कहीं भी, थाने पर भी नेता कार्यकर्ता जाओ तो दरोगा जी के सामने भी जब वह देखेंगे कि पीला सफा वाला है तो उनको ओम प्रकाश राजभर भी नजर आएगा और आप उसको झंडा बता रहे हैं। कार्यकर्ताओं की मनमानी बढ़ाने के सवाल पर भड़के ओमप्रकाश राजभर ने सवाल करते हुए कहा “ क्या मनमानी बढ़ेंगी तुम बताओ। हम पीला साफा लगाकर चल रहे हैं तो क्या मनमानी कर रहे हैं। हमने लाखों लोगों को समाज में जीने लायक बनाया तथा उनका सामाजिक स्तर सुधार दिया । आप समाजवादी पार्टी की तरफ से लिख कर आए हो कि यही पूछना है। शिक्षा, बेरोजगारी और समाज में असमानता पर सवाल पूछिए ।”
सं प्रदीप
वार्ता
image