Saturday, Apr 27 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में आत्महत्या के मामले में मां-बेटी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

हमीरपुर 7 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सिसोलर क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता चचेरी बहनों के आत्महत्या करने के एक सप्ताह बाद बुधवार को पिता द्वारा फांसी लगाकर
आत्महत्या करने के मामले में गुरुवार को पुलिस ने मजदूर ठेकेदार की पत्नी व बेटी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी के लिये टीमे गठित कर दी है।
पुलिस के मुताबिक घाटमपुर क्षेत्र के बरौली ईट भट्ठे में चचेरी बहनो के साथ दुष्कर्म करने के बाद फोटो वायरल करने से दोनो बहनो ने 27 फरवरी को भट्टे के बाहर फांसी लगाकर जान दे दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट लिखने के बाद तीन लोगो को जेल भेज दिया था मगर भट्ठे के मजदूर ठेकेदार रामस्वरुप की पत्नी निर्मला व बेटी सुधा ने आकर पीड़िता के पिता से गांव में अभद्रता कर मुकदमा वापस करने का दबाव बनाया था, जिससे पिता राकेश ने भी बुधवार को फांसी लगाकर जान दे दी।
इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका वाड्रा गांधी ने आज ट्वीट कर निंदा किया है। मामले को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा ने सिसोलर के निरीक्षक को हटाकर मयंक चंदेल को कार्यभार सौपा है। पुलिस ने मृतक के पुत्र वासुदेव की तहरीर पर ठेकेदार रामस्वरुप की पत्नी निर्मला व बेटी सुधा के खिलाफ आत्महत्या के लिये प्रेरित करना,धमकाना आदि धाराओ में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने दावा किया है कि अतिशीघ्र ही मा व वेटी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
सं प्रदीप
वार्ता
image