Tuesday, Nov 13 2018 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया

मैत्रीपाल की हत्या की साजिश के मामले में पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

26 Oct 2018 | 9:23 AM

कोलंबो 26 अक्टूबर (वार्ता) श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना की हत्या की कथित साजिश के मामले में गुरुवार को पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया गया।

आगे देखे..
चीन एशिया में नये सुरक्षा व्यवस्था स्थापित करेगा

चीन एशिया में नये सुरक्षा व्यवस्था स्थापित करेगा

26 Oct 2018 | 9:04 AM

बीजिंग 26 अक्टूबर (वार्ता) चीन के रक्षा मंत्री वेइ फेंगे ने कहा कि चीन एशिया-प्रशांत क्षेत्र और विश्व में सुरक्षा के लिए अन्य देशों के साथ काम करेगा और एक नयी व्यवस्था बनाएगा।

आगे देखे..
सऊदी अरब ने माना जमाल खशोगी की पूर्वनियोजित हत्या हुई

सऊदी अरब ने माना जमाल खशोगी की पूर्वनियोजित हत्या हुई

26 Oct 2018 | 8:53 AM

रियाद 26 अक्टूबर (वार्ता) सऊदी अरब के सरकारी प्रासिक्यूटर नेल गुरुवार को कहा कि इस महीने की शुरूआत में इस्तांबुल स्थित देश के वाणिज्य दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या पूर्व नियोजित थी।

आगे देखे..

तंत्र विद्या से सहपाठियों को मारने की योजना बनाने वाली दो छात्राएं गिरफ्तार

26 Oct 2018 | 12:36 AM

फ्लोरिडा 25 अक्टूबर (वार्ता) अमेरिका के फ्लोरिडा में एक स्कूल की दो छात्राओं को अपने सहपाठियों को तंत्र विद्या से मारने की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आगे देखे..

तीन वर्ष बाद जापानी पत्रकार रिहा हुआ

25 Oct 2018 | 8:59 PM

टोक्याे, 25 अक्टूबर(वार्ता) तीन वर्ष पहले बंधक बनाए जापानी पत्रकार जुम्पेई यासुदा को रिहा कर दिया गया है और वह अपने घर जाने की खुशी में फूला नहीं समा रहे हैं ।

आगे देखे..

नेशनल असेंबली अध्यक्ष शाहबाज की पेशी का आदेश करे जारी: पीएमएल-एन

25 Oct 2018 | 3:31 PM

इस्लामाबाद 25 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान के मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने नेशनल असेंबली सचिवालय में पत्र लिखकर अध्यक्ष असद कैसर से आग्रह किया है कि वह मुख्य विपक्षी दल और पार्टी के नेता शाहबाज शरीफ को पेशी का आदेश जारी करें ताकि वह 29 अक्टूबर से शुरू हो रही सदन की बैठक में हिस्सा ले सकें।

आगे देखे..

म्यांमार में रोहिंग्या समुदाय पर अत्याचार जारी: सं रा

25 Oct 2018 | 2:15 PM

संयुक्त राष्ट्र 25 अक्टूबर (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र के दो स्वतंत्र विशेषज्ञों ने कहा है कि म्यांमार के मानवाधिकारों के उल्लंघन के जुड़े तथ्यों और सबूतों से निरंतर इन्कार करने से वहां व्यक्तिगत अधिकारों और स्वतंत्रता को स्थापित करने में देश के उत्साह में कमी का स्पष्ट परिचायक है।

आगे देखे..

25 Oct 2018 | 1:00 PM

सुश्री औरंगजेब ने प्रधानमंत्री के इस आरोप पर कि पूर्ववर्ती सरकार ने बड़े कर्जे लेकर देश को ‘ऋण के जाल’ में फंसा दिया है,कहा कि उनकी सरकार ने ऋण से जनता के फायदे के लिए काम किया था और विकास की कई परियजनाओं काे लागू किया गया था।

आगे देखे..

.

25 Oct 2018 | 12:15 PM

पूर्ववर्ती सरकार में सूचना मंत्री रहीं सुश्री औरंगजेब ने कहा कि श्री खान अपने वादों को पूरा करने में असफल रहने के कारण शर्मिंदगी महसूस करनी चाहिए लेकिन वह लोगों से‘अच्छे समाचार’ के लिए इंतजार करने की बात करतेे हैं।

आगे देखे..

खान ,सऊदी से मिले राहत पैकेज की शर्तें करें सर्वाजनिक :विरोेधी दल

25 Oct 2018 | 12:12 PM

इस्लामाबाद 25 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान के मुख्य विरोधी दलों ,पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज(पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने राष्ट्र के संबोधन में प्रधानमंत्री इमरान खान ने जिस लहजे और भाषा का प्रयोग किया है उस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है और सऊदी अरब से मिले राहत पैकेज की शर्तों काे सार्वजनिक करने की मांग की है।

आगे देखे..

25 Oct 2018 | 10:34 AM

तुर्की से शुरू से कहता रहा है कि श्री खशोगी की सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गयी है और इससे संबंधित उसके पास पुख्ता सबूत भी है लेकिन सऊदी अरब शुक्रवार से पहले तक इस बात पर अड़ा रहा कि पत्रकार उसके दूतावास से निकल गया था।

आगे देखे..
खशोगी-हत्याकांड:सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने चुप्पी तोड़ी

खशोगी-हत्याकांड:सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने चुप्पी तोड़ी

25 Oct 2018 | 10:20 AM

रियाद 25 अक्टूबर (वार्ता)सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने खशोगी-हत्याकांड पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि ‘वाशिंगटन पोस्ट’ के लिए लिखने वाले पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या जघन्य अपराध है और इससे पूरा देश आहत है।

आगे देखे..
image