Friday, Apr 26 2024 | Time 09:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 19 सितंबर तक बढ़ी

लंदन,22 अगस्त (वार्ता) पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ साढ़े तेरह हजार करोड़ रुपए के घोटाले और धन शोधन मामले के आरोपी भारत में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को राहत नहीं मिली। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने उसकी न्यायिक हिरासत की अवधि 19 सितंबर तक बढ़ा दी ।
वेस्टमिंस्टर की अदालत में नीरव मोदी के मामले में वांड्सवर्थ जेल से वीडियोलिंक के माध्यम से थोड़ी देर सुनवाई हुई । न्यायाधीश टी इकराम ने नीरव की न्यायिक हिरासत को 19 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया ।
नीरव मोदी को पीएनबी के साथ घोटाले और धन शोधन मामले में इस वर्ष मार्च में गिरफ्तार किया गया था । उसे लंदन के दक्षिण.पश्चिम स्थित वांड्सवर्थ जेल में रखा गया है। जुलाई में ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी । जुलाई में नीरव की हिरासत अवधि को 22 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था।
पीएनबी का घोटाला पिछले साल फरवरी में सामने आया था उसके बाद से ही 48 वर्षीय नीरव मोदी फरार हो गया था। उसे लंदन में गिरफ्तार किया गया था । भारत में नीरव मोदी की कई करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की जा चुकी है।
मिश्रा टंडन
वार्ता
More News
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

26 Apr 2024 | 8:37 AM

मेक्सिको सिटी, 26 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई देश हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image