Friday, Apr 26 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
image
दुनिया


म्यांमार भूस्खलन में मृतकाें का आंकड़ा 172 पर पहुंचा

नेपीता 03 जुलाई (शिन्हुआ) म्यांमार के कचिन प्रांत में जेड (कीमती पत्थर) की एक खदान के ढह जाने से हुए हादसे में शुक्रवार को छह और शव बरामद किए गए जिसके बाद मरने वालों की संख्या 172 पहुंच गयी है।
अग्निशमन सेवा विभाग ने आज ताजा आंकड़े जारी किए हैं।
वाई खार गाँव प्रशासन कार्यालय के एक अधिकारी यू क्याव मिन ने बताया कि हम बहुत की सावधानी से तलाश एवं बचाव अभियान चला रहे है क्योंकि यहां किसी भी समय भूस्खलन हो सकता है और बचाव अभियान आज रोक दिया गया है।
विभाग ने इससे पहले जारी विज्ञप्ति में कहा कि इस दुर्घटना में 54 घायल हुए है और सभी घायलों को शहर के अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।
मानसून के कारण भारी बारिश के वजह से गुरुवार सुबह आठ बजे हपाकांत शहर के साते मु गांव में जेड खनन स्थल में भयंकर भूस्खलन हुआ जिसके कारण इतनी संख्या में लोग मारे गये हैं।
मिलिट्री ट्रयू न्यूज सूचना टीम की ओर से जारी सूचना के अनुसार 304.8 मीटर ऊंची चट्टान खनन स्थल पर तालाब में ढह गयी थी। हपाकांत खनन क्षेत्र में विशेषकर जेड खदान को काचिन प्रांत में निरंतर जानलेवा भूस्खलन के लिए जाना जाता है।
गुरुवार को हुई इस त्रासदी ने नवंबर 2015 में इस क्षेत्र में आए भूस्खलन में मृतकों के आंकड़े को पार कर दिया है। जिसमें कम से कम 116 लोग मारे गए थे।
उप्रेती.संजय
शिन्हुआ
More News
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image