Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
खेल


उत्तराखंड का स्कूल बना राष्ट्रीय योग चैम्पियन

उत्तराखंड का स्कूल बना राष्ट्रीय योग चैम्पियन

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड के आचार्य कुलम स्कूल ने राष्ट्रीय सीबीएसई राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में कुल 1645 अंक जुटा कर राष्ट्रीय चैम्पियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

राजधानी के ममता मॉडर्न स्कूल में आयोजित चार दिवसीय चैंपियनशिप में देश भर के स्कूलों ने भाग लिया। स्कूल की प्रिंसीपल पल्लवी शर्मा के अनुसार जनजातीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने पदक विजेताओं को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर श्री भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार दुनियाभर में योग के प्रचार प्रसार के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा,“ हमें जन-जन तक और समूचे भारत तक ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में योग के विस्तार, प्रचार, विकास और प्रसार के लिए ठोस कदम उठाने होंगे।”

बालक वर्ग में हरियाणा के सेंट मैरी स्कूल के युग कालीरमण ने 154 अंक प्राप्त कर व्यक्तिगत खिताब जीता जबकि बालिकाओं में तमिलनाडु के पीएस चिदंबरा स्कूल की आरएस व्यासल्ये ने 128 अंक हासिल कर व्यक्तिगत खिताब जीता।

उल्लेखनीय है कि इसी माह ममता मॉडर्न स्कूल ने अंडर 17 और अंडर 19 आयुवर्ग के राष्ट्रीय फुटबॉल खिताब जीते थे और रिकार्ड बनाया था। श्री भगत ने स्कूल की प्रिंसीपल और मैनेजर मनोज शर्मा के प्रयासों को सराहा।

राज एजाज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image