Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
खेल


बैलन डी ओर की होड़ से बाहर नेमार

बैलन डी ओर की होड़ से बाहर नेमार

पेरिस, 22 अक्टूबर (वार्ता) वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालरों को दिये जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर पुरस्कारों की होड़ से इस बार दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी नेमार जगह बनाने से चूक गये हैं जबकि महिलाओं में मेगन रैपीनोए खिताब की प्रबल दावेदार हैं।

फ्रांस फुटबाल ने चार वर्गों में अपने नामित खिलाड़ियों की सूची जारी की। क्रोएशिया को विश्वकप फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले लूका मोडरिच और वर्ष 2017 में 22.2 करोड़ यूरो की राशि में पेरिस सेंट जर्मेन का हिस्सा बने ब्राजीली फुटबालर नेमार इस बार बैलन डी ओर पुरस्कारों की 30 पुरूष उम्मीदवारों की सूची से बाहर हैं।

चोट, निलंबन और कई तरह के विवादों से जूझ रहे नेमार को इस बार खामियाजा भुगतना पड़ा है। हालांकि हाल ही में फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने लियोनल मैसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम सूची में शामिल हैं।

वहीं महिला विश्वकप की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहीं रैपीनोए महिलाओं के वर्ग में पुरस्कार पाने वालों की सूची में सबसे आगे हैं। वह टूर्नामेंट की संयुक्त शीर्ष स्कोरर रही थीं और फ्रांस में हुये विश्वकप में अमेरिका काे जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

बैलन डी ओर के विजेताओं की घोषणा दो दिसंबर को पेरिस में आयोजित एक समारोह में की जाएगी। विजेताओं का फैसला 180 देशों के पत्रकारों द्वारा किया जाएगा।

प्रीति राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image