Friday, Apr 26 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनआईए की अदालत ने अभियुक्त को कोच्चि में पेश करने के लिए दी पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड

एनआईए की अदालत ने अभियुक्त को कोच्चि में पेश करने के लिए दी पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड

पटना 10 जून (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने एक अभियुक्त को केरल स्थित अदालत में पेश करने के लिए पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर एनआईए को सौंपा।

एनआईए के अधिकारियों ने अभियुक्त सुमित कुमार सिंह को मुंगेर जिले के मिल्की मुहल्ले से गिरफ्तार करने के बाद आज एनआईए के विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा के समक्ष पेश किया और केरल स्थित कोच्चि की विशेष अदालत में पेश करने के लिए यात्रा रिमांड (ट्रांजिट रिमांड) की मांग की। अदालत ने एनआईए की प्रार्थना स्वीकार करते हुए अभियुक्त को कोच्चि की विशेष अदालत में पेश करने के लिए पांच दिन की यात्रा रिमांड पर एनआईए को सौंपे जाने का आदेश दिया।

अभियुक्त को राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी दस्तावेज चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने उसके पास से सॉफ्टवेयर डिस्क और अन्य दस्तावेज भी बरामद किये जाने का दावा किया है। इस संबंध में भारतीय दंड विधान और विधि-विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम की अलग-अलग धाराओं के तहत केरल के कोच्चि में एनआईए ने वर्ष 2019 में आरसी-3/2019 के रूप में एक मामला दर्ज किया था।

सं सूरज शिवा

वार्ता

More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image