Friday, Apr 26 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
States


एनआईए ने की नईम और फारूक से पूछताछ

एनआईए ने की नईम और फारूक से पूछताछ

श्रीनगर, 21 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एंजेसी (एनआईए) ने कश्मीर घाटी में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से अलगाववादियों को कथित रूप से धनराशि मिलने के मामले के मामले में नेशनल फ्रंट के प्रमुख नईम अहमद खान और अन्य अलगाववादी नेता फारूक अहमद डार से पूछताछ की है। एनआईए ने हालांकि हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी और अन्य नेता गाजी जावेद बाबा को अभी तक न तो कोई नोटिस जारी किया आैर न ही तलब किया है। नईम ने यूनीवार्ता को बताया कि उन्हें शुक्रवार को समन जारी करके एनआईए के समक्ष पेश होेने को कहा गया था लेकिन वह वहां नहीं गये। इसके बाद एनआईए ने कल उन्हें फोन करके पेश होने को कहा लेकिन उन्होंने फिर से मना कर दिया जिसके बाद जांच एंजेसी के सदस्य उनके कार्यालय आकर उनसे पूछताछ पर सहमत हुए। उन्होंने कहा “ एनआई की चार सदस्यीय टीम ने मेरे जवाहर नगर स्थित कार्यालय में मुझसे पूछताछ की। एक टेलीविजन चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर यह स्वीकार करने के बाद कि अलगाववादियों को पथराव करने तथा सुरक्षा बलों पर हमले एवं संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्तान से धनराशि प्राप्त हो रही है, नईम को हुर्रियत से निलंबित कर दिया गया है। नईम खान ने हालांकि एक संवाददाता सम्मेलन में इस स्टिंग ऑपरेशन को फर्जी और बनावटी करार दिया है। यामिनी जितेन्द्र जारी वार्ता

More News
करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

26 Apr 2024 | 1:21 PM

शिवपुरी, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलार थाना क्षेत्र के डोडीआई गांव में एक बारात में बज रहे “डीजे” के कारण करंट फैलने से दो बारातियों की मृत्यु हो गयी और तीन अन्य बाराती झुलस गए।

see more..
केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

26 Apr 2024 | 1:19 PM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल की सभी 20 संसदीय सीटों के लिए शुक्रवार सुबह 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ। केरल के भीषण गर्मी के बावजूद अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गयीं।

see more..
image