Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
खेल


निक वेब टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम से होंगे अलग

निक वेब टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम से होंगे अलग

नयी दिल्ली, 07 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक निक वेब ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। वह आगामी आई टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें 2019 में इस पद पर नियुक्त किया गया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ-साथ खुद निक ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की है। निक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “ मैंने हाल ही में बीसीसीआई को सूचित किया है कि मैं टी-20 विश्व कप के बाद अनुबंध के विस्तार की मांग नहीं करूंगा। ” निक ने यह भी पुष्टि की है कि कोरोना महामारी के प्रसार के बाद लगाए गए प्रतिबंधों के कारण न्यूजीलैंड में प्रवेश करने और बाहर निकलने में कठिनाइयों के कारण उन्होंने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा, “ यह कोई आसान फैसला नहीं रहा है, लेकिन अाखिरकार मुझे अपने परिवार को सबसे पहले रखना पड़ा। देश में प्रवेश करने के इच्छुक न्यूजीलैंड के नागरिकों के लिए वर्तमान कोरोना प्रतिबंध प्राथमिक कारण है, हालांकि भविष्य में इन प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है, लेकिन मेरे परिवार से दूर 5-8 महीने के संभावित कार्यकाल के साथ आगे बढ़ने की अनिश्चितता ने मेरे लिए टी-20 विश्व कप से पहले इसे अस्थिर बना दिया है। ” निक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच शास्त्री को भी आखिरी बार सैल्यूट करते हुए कहा कि वे उत्कृष्टता के लिए प्रयास करते हैं और उच्च पेशेवर मानक स्थापित करते हैं।

समझा जाता है कि निक का इस्तीफा देना टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में अपरिहार्य परिवर्तनों के अनुरूप है। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले ही घोषणा की है कि 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक आईसीसी टी-20 विश्व कप भारतीय टीम के साथ उनका आखिरी असाइनमेंट होगा। उनके साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर सहित अधिकतर अन्य कोचों के भी कार्यकाल खत्म करने की उम्मीद है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नए सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होने की पुष्टि करते हुए कहा कि नए मुख्य कोच को अपना सपोर्ट स्टाफ रखने की पूरी छूट होगी।

दिनेश

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image