Saturday, Apr 27 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
खेल


निशांत देव पेरिस 2024 कोटा से चूके

निशांत देव पेरिस 2024 कोटा से चूके

बेस्टो अर्सिजियो 12 मार्च (वार्ता) भारतीय मुक्केबाज निशांत देव क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अमेरिका के ओमारी जोन्स हारने के बाद पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा हासिल करने से चूक गये है।

सोमवार को यहां खेले गये मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज पुरुषों की 71 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमेरिका के ओमारी जोन्स से 4-1 के स्प्लिट डिसीजन से हार का सामना करना पड़ा।

शुरुआती दौर में हारने के बाद निशांत देव ने दूसरे दौर में वापसी करने के लिए बहुत प्रयास किया। लेकिन अमेरिकी मुक्केबाज ने आखिरी राउंड में मुकाबला जीत लिया। निशांत देव के बाहर होने से इटली में भारत का अभियान भी समाप्त हो गया और नौ भारतीय मुक्केबाजों में से कोई भी पेरिस 2024 कोटा हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ।

इससे पहले शिव थापा (पुरुष 63.5 किग्रा), दीपक भोरिया (पुरुष 51 किग्रा), नरेंद्र बेरवाल (पुरुष +92 किग्रा), जैस्मीन लेम्बोरिया (महिला 60 किग्रा), संजीत कुमार (पुरुष 92 किग्रा) अंकुशिता बोरो (महिला 66 किग्रा) और लक्ष्य चाहर (पुरुष 80 किग्रा) सभी अपने शुरुआती दौर के मुकाबले हार गए। मोहम्मद हुसामुद्दीन (पुरुषों का 57 किग्रा) दूसरे दौर में बाहर हो गए।

अब तक केवल चार महिलाएं - निकहत जरीन (50 किग्रा), प्रीति पवार (54 किग्रा), परवीन हुड्डा (57 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) ने भारत के लिए कोटा हासिल किया है। ये सभी कोटा पिछले वर्ष एशियन गेम्स में आए थे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय मुक्केबाजों के पास 23 मई से तीन जून तक बैंकॉक में होने वाले दूसरे विश्व क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट में पेरिस 2024 के लिए कोटा प्राप्त हासिल करने के लिए एक और आखिरी मौका होगा।

राम

वार्ता

More News
शंघाई में भारतीय तीरंदाजों का जलवा, चार स्वर्ण पदक जीते

शंघाई में भारतीय तीरंदाजों का जलवा, चार स्वर्ण पदक जीते

27 Apr 2024 | 6:57 PM

शंघाई 27 अप्रैल (वार्ता) एशियन गेम्स की चैंपियन ज्योति सुरेखा वेन्नम के नेतृत्व में भारतीय तीरंदाजों ने शनिवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप 2024 में कंपाउंड स्पर्धाओं में दांव पर लगे पांच स्वर्ण पदकों में से चार पदक अपने नाम किए।

see more..
हार्दिक पांड्या को ज्यादा तवज्जो देने की जरुरत नहीं : इरफान पठान

हार्दिक पांड्या को ज्यादा तवज्जो देने की जरुरत नहीं : इरफान पठान

27 Apr 2024 | 4:38 PM

मुबंई 27 अप्रैल (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य इरफान पठान का मानना है कि भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या को इतना महत्व नहीं देना चाहिए।

see more..
image