Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, कहा-वापस लौटे लोगों को दिया जा रहा रोजगार

नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, कहा-वापस लौटे लोगों को दिया जा रहा रोजगार

बगहा 07 अगस्त (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम चंपारण जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद कहा कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों से वापस लौटे लोगों को उनके घर के पास ही रोजगार मुहैया कराने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

श्री कुमार ने शुक्रवार को गंडक नदी पर बने पिपरा-पिपरासी तटबंध के 32.38 किलोमीटर से 32.56 किलोमीटर के बीच क्षतिग्रस्त बोल्डर स्टड संरचनाओं के पुनर्स्थापन कार्य के साथ ही बगहा शहर सुरक्षात्मक कार्य का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान वापस लौटे व्यक्तियों को उनके घर के पास ही रोजगार मुहैया कराने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े तथा उनका जीविकोपार्जन हो सके।

इस पर पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि लॉकडाउन के दौरान वापस लौटे कामगारों, श्रमिकों को उनके हुनर के अनुसार रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। कई श्रमिकों को स्वरोजगार मुहैया कराकर उन्हें उद्यमी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वापस लौटे श्रमिकों एवं कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य युद्धस्तर पर लगातार जारी है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image