Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने गंगाजल उद्वह योजना के लिए जलाशय निर्माण स्थल का किया एरियल सर्वे

नीतीश ने गंगाजल उद्वह योजना के लिए जलाशय निर्माण स्थल का किया एरियल सर्वे

राजगीर, 28 दिसम्बर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गंगाजल उद्वह योजना के तहत घोड़ा कटोरा के निकट प्रस्तावित जलाशय के निर्माण स्थल का एरियल सर्वे एवं स्थल निरीक्षण किया।

श्री कुमार ने शेखपुरा में जल-जीवन-हरियाली जागरूकता अभियान कार्यक्रम में शामिल होने के बाद इस महत्वकांक्षी योजना के तहत प्रस्तावित जलाशय निर्माण स्थल का पहले एरियल सर्वे किया और फिर स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण स्थल पर मुख्यमंत्री को जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने मानचित्र के माध्यम से इस परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इस दौरान राज्य के भवन निर्माण मंत्री अशोक चैधरी, मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, सांसद कौशलेंद्र कुमार के अलावा कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि अधिशेष नदी जल क्षेत्र से जल की कमी वाले क्षेत्रों में जल ले जाने की इस महत्वपूर्ण योजना के तहत बरसात के महीने में गंगा नदी का जल पाइप लाइन के माध्यम से राजगीर, नवादा एवं गया तक पहुंचाया जाएगा। जल के संचय के लिए घोड़ा कटोरा के पास पहाड़ी के किनारे एवं पंचाने नदी के बीच लगभग 350 एकड़ क्षेत्रफल में जलाशय बनाया जायेगा।

सतीश

वार्ता

image