Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने अनाज मंडी में फैक्ट्री में भीषण आग की घटना पर जताया शोक

नीतीश ने अनाज मंडी में फैक्ट्री में भीषण आग की घटना पर जताया शोक

पटना 08 दिसंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में फैक्ट्रियों में भीषण आग लगने की घटना में लोगों की हुई मौत पर गहरी संवेदना और दुख जताया है।

श्री कुमार ने इस घटना को काफी दुखद बताया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये श्रम विभाग की तरफ से तथा एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है। साथ ही घटना में बिहार के घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

श्री कुमार ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त, संयुक्त श्रम आयुक्त के साथ अन्य वरीय अधिकारियों को स्थिति का जायजा लेने तथा घायलों के समुचित इलाज के साथ-साथ हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में एक इमारत की चौथी और पांचवीं मंजिल पर रविवार सुबह भीषण आग लग गयी, जिसमें कम से कम 43 लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी और करीब 15 लोगों की हालत गंभीर है।

सूरज

वार्ता

image