Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पटनावासियों के एक साल का कर माफ करे नीतीश सरकार : पप्‍पू यादव

पटनावासियों के एक साल का कर माफ करे नीतीश सरकार : पप्‍पू यादव

पटना, 10 अक्‍टूबर (वार्ता) जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष एवं पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने बीते दिनों भारी बारिश से बिहार की राजधानी पटना में हुए जलजमाव को मानवजनित आपदा बताते हुए आज नीतीश सरकार से पटनावासियों के एक साल का कर माफ करने की मांग की।

श्री यादव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पटना उच्च न्यायालय की निगरानी में पटना में कई मुहल्लों में हुए जलजमाव के कारणों की जांच की जाये। पिछले पंद्रह वर्षों में बिहार के नगर विकास मंत्री रहे नेताओं, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव रहे अधिकारियों, इस अवधि के दौरान रहे पटना के महापौर, पटना नगर निगम के आयुक्तों का उत्तरदायित्व सुनिश्चित किया जाये और उनकी संपत्ति की जांच हो। उन्होंने कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि नगर निगम के हजारों करोड़ रुपये कहां खर्च हुए, इस पर सरकार श्‍वेत पत्र जारी करे।

जाप अध्यक्ष ने सवालिया लहजे में कहा कि पटना के आस-पास किस राजनेता, अधिकारी एवं माफिया ने पिछले पंद्रह वर्षों में कितनी संपत्ति अर्जित की है। भू-माफियागिरी कर कुकुरमुत्तों की तरह शहर बसाने का जिम्मेवार कौन है। पिछले 15 वर्षों में पटना के 20 किलोमीटर के दायरे में जितनी जमीन की रजिस्ट्री हुई है, उसकी जांच हो जाय तो भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) एवं भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के कम-से-कम 100 अधिकारी एवं मंत्री, संसद, विधायक जेल में होंगे। इसलिए, इसकी भी न्यायिक निगरानी में जांच होनी चाहिए।

सतीश सूरज

जारी (वार्ता)

image