Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
खेल


विवादों पर नहीं सिंगल्स पर ध्यान देने की जरूरत: विजय

विवादों पर नहीं सिंगल्स पर ध्यान देने की जरूरत: विजय

नयी दिल्ली,10 अप्रैल (वार्ता) पूर्व भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज का मानना है कि लिएंडर पेस और महेश भूपति के मौजूदा विवाद को तवज्जो देने के बजाय सिंगल्स पर ध्यान देने की जरूरत है जहां पिछले 30 वर्षों में कोई भारतीय खिलाड़ी ग्रैंड स्लेम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है। विजय अमृतराज दिल्ली के जिमखाना क्लब के ग्रास कोर्ट पर होने वाले रोड टू विंबलडन इंडिया मास्टर्स की घोषणा के लिये सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे। पूर्व डेविस कप कप्तान अमृतराज ने प्रेस कांफ्रेंस के बाद पेस और भूपति के विवाद के बारे में पूछे जाने पर सीधे कोई जवाब न देते हुए कहा,“ हमारे पास पिछले 30 वर्षों में ग्रैंड स्लेम का एक भी अच्छा खिलाड़ी नहीं है। हमें इस बात पर ज्यादा ध्यान देना चाहिये कि हम अच्छे सिंगल्स खिलाड़ी क्यों नहीं तैयार कर पा रहे हैं।” पूर्व डेविस कप कप्तान ने बार बार इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर कूटनीतिक अंदाज में कहा,“ आज हमारे पास एक भी ऐसा सिंगल खिलाड़ी नहीं है जो बड़े और ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट में देश के लिये खेलता नजर आये।” अमृतराज ने साथ ही मीडिया को भी सलाह दी कि वह ऐसे विवादों को तवज्जो देने के बजाय इस बात पर ध्यान दे कि देश में अच्छे सिंगल खिलाड़ी क्यों सामने नहीं आ पा रहे हैं। उन्होंने इस सवाल पर एक बार भी पेस और भूपति का नाम नहीं लिया। उन्होंने अपनी बात को सिर्फ सिंगल खिलाड़ियों पर ही केन्द्रित रखा। अमृतराज ने कहा,“ इस तरह की चीजें होती रहती हैं।” उल्लेखनीय है कि भारतीय डेविस कप टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ राउंड दो मुकाबले के लिये 43 वर्षीय पेस को नहीं चुना और रोहन बोपन्ना को तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया। भारत ने यह मुकाबला 4-1 से जीतकर विश्व ग्रुप प्लेआफ में जगह बना ली।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image