Friday, Apr 26 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खाद्य गोदाम उचित मूल्य दुकानदार को देने में कोई आपत्ति नहीं-मीणा

खाद्य गोदाम उचित मूल्य दुकानदार को देने में कोई आपत्ति नहीं-मीणा

जयपुर 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चन्द मीणा ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि ग्राम पंचायतों में बने खाद्य गोदाम को उचित मूल्य दुकानदारों को देने में विभाग को आपत्ति नहीं है।

श्री मीणा ने प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि उचित मूल्य दुकान आवंटन नीति के तहत प्रथम वरीयता में केवल आवेदनकर्ता पंचायत रहती है तो बिना साक्षात्कार के दुकान आवंटित की जा सकती है। उन्होंने कहा कि खाद्य गोदाम यदि लोकेशन के आधार पर आम जन की सहुलियत के लिए एवं जनहित में लिये गये निर्णय अनुसार उचित मूल्य दुकानदार द्वारा उपयोग किया जाता है तो भी विभाग को कोई आपत्ति नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि कोटा जिले की रसद विभाग में रिक्त पदों को निर्धारित प्रक्रिया द्वारा भरने का प्रयास किया जायेगा।

इससे पहले विधायक भरत सिंह के मूल प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि गत एक वर्ष में राशन डीलरों के विरुद्ध प्राप्त शिकायतों का जिलेवार विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि गत एक वर्ष में विधानसभा क्षेत्र सांगोद में राशन डीलरों के विरुद्ध प्राप्त शिकायतें एवं उन पर की गई कार्यवाही का विवरण भी सदन के पटल पर रखा।

जोरा

वार्ता

image