Monday, May 23 2022 | Time 10:07 Hrs(IST)
image
खेल


आईसीसी महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित खिलाड़ियों में एक भी भारतीय नहीं

आईसीसी महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित खिलाड़ियों में एक भी भारतीय नहीं

दुबई, 29 दिसंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को महिला श्रेणी में ‘वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार के लिए नामित खिलाड़ियों की घोषणा की, जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है।

इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली, वेस्ट इंडीज की ऑलराउंडर हेले मैथ्यूज और पाकिस्तान की युवा ऑलराउंडर फातिमा सना को नामित किया गया है।

ब्यूमोंट ने इस वर्ष 11 मैचों में 62.87 की औसत से 503 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। वह 2021 में वनडे मैचों में संयुक्त रूप से दूसरी सर्वाधिक रन बनाने बनाने वाली खिलाड़ी भी बनी हैं। भारतीय कप्तान मिताली राज ने भी इस वर्ष वनडे में 503 रन बनाए हैं। ब्यूमोंट ने साल के अपने पहले चार वनडे मैचों में लगातार चार अर्द्धशतक बनाए थे। वह हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं।

वहीं दक्षिण अफ्रीका की ली ने 11 मैचों में 90.28 की औसत से एक शतक और पांच अर्धशतकों के साथ 632 रन बना कर कैलेंडर वर्ष में वनडे प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। इस वर्ष मार्च में भारत दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 288 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल थे। इतना ही नहीं उन्होंने सर्वाधिक रन स्कोरर रहते हुए सीरीज समाप्त की थी और ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बनीं थी। वेस्ट इंडीज ऑलराउंडर मैथ्यूज ने 14 मैचों में 29.23 के औसत से एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत 380 रन बनाए हैं। इसके अलावा 3.33 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट भी उनके नाम हैं।

इसके अलावा युवा पाकिस्तानी खिलाड़ी सना ने 13 मैचों में 24.90 की औसत से 20 विकेट लिए हैं। उन्होंने एक मैच में पांच विकेट भी लिए थे। वह बल्ले और गेंद के साथ शानदार रही हैं। जून-जुलाई में घर से दूर वेस्ट इंडीज दौर पर अपने आखिरी वनडे मैच शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार जीता था। मेजबान वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 11 विकेटाें के साथ वह दूसरी सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं थी। उन्होंने बाद में नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज और आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी।

दिनेश राज

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image