Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
खेल


चोट से जूूूूझ रहे जोकोविच ब्रेक लेने की तैयारी में

चोट से जूूूूझ रहे जोकोविच ब्रेक लेने की तैयारी में

लंदन, 13 जुलाई (वार्ता)विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में खराब फिटनेस के चलते रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गये सर्बिया के नोवाक जोकोविच पिछले काफी समय से चोटों से जूझ रहे हैं और वह फिलहाल इस समय खेल से ब्रेक लेने के बारे में सोच रहे हैं। तीन बार के विंबलडन चैंपियन इस बार यहां दर्द के बावजूद हिस्सा ले रहे थे लेकिन उनका सफर क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सका। उन्हें चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच के खिलाफ मुकाबले में शुरू से ही दिक्क्तें दिखीं और पहला सेट गंवाने के बाद वह दूसरे सेट में रिटायर हो गए। पूर्व नंबर एक जोकोविच के लिये पिछला 18 महीने खासे संघर्ष भरे रहे और उन्हें इस दौरान अपनी शीर्ष रैंकिंग भी गंवानी पड़ी। उनके लिये यह वर्ष भी कुछ खास नहीं रहा और वह तीन ग्रैंड स्लेमों में एक भी जीतने में सफल नहीं रहे। 30 वर्षीय जोकोविच ने खराब फिटनेस के चलते विंबलडन से बाहर होने के बाद कहा,“ मैंने विशेषज्ञ डाक्टरों से बात की है और चोट से संबंधित कई मुद्दों पर गंभीरता से विचार किया है।” उन्होंने कहा,“ अभी तक मैं यह स्पष्ट रूप से नहीं कह सकता हूं कि कोहनी की सर्जरी करानी है या नहीं लेकिन लगातार खराब फिटनेस के बाद यह जरूरी हो गया है कि मैं कुछ समय के लिये खेल से ब्रेक लेकर इस दिशा में काम करूं।” पूर्व नंबर एक जोकोविच ने कहा,“ यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैं पिछले लंबे समय से चोटों से परेशान रहा लेकिन यह जीवन का हिस्सा है और आपको इसके साथ चलना होता है। विंबलडन से बाहर होना निश्चित रूप से निराशाजनक है लेकिन यही सच्चाई है और मैं वापसी के लिये पूरी कोशिश करूंगा।”

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image