Friday, Apr 26 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में एक हजार पार हुयी कोरोना संक्रमितों की संख्या, भोपाल में 38 की मौत, 564 स्वस्थ हुए

मध्यप्रदेश में एक हजार पार हुयी कोरोना संक्रमितों की संख्या, भोपाल में 38 की मौत, 564 स्वस्थ हुए

भोपाल, 17 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना के लगभग साठ और प्रकरण सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक हजार 14 हो गयी है। इन साठ लोगों में हाल ही में कुवैत से आए 18 भारतीय भी शामिल हैं, जिन्हें पहले से ही क्वारंटाइन किया गया है।

भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से कल रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार भोपाल में कोरोना के कारण अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 564 संक्रमण से मुक्त होकर अपने घरों को लौट गए हैं।

अब भोपाल के विभिन्न अस्पतालों में उपचाररत मरीजों की संख्या 356 है। इसके अलावा शहर में संस्थागत क्वारंटाइन से कल 189 लोगों को छुट्टी दे दी गयी। इस तरह अब तक 2022 व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन से मुक्त हो गए हैं।

बुलेटिन के अनुसार कल जहां लगभग 60 रिपोर्ट पॉजीटिव मिलीं, तो 717 सैंपल निगेटिव आए। भोपाल में अब तक 33 हजार छह सौ 40 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 1014 पॉजीटिव पाए गए हैं।

भोपाल में जहांगीराबाद और मंगलवारा क्षेत्र में सबसे अधिक संक्रमित मिले हैं। प्रशासन ने कोरोना की चेन तोडने के लिए जहांगीराबाद से अनेक स्वस्थ लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया है। दरअसल यह इलाका अत्यंत घना है और इस वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाना कठिन हाे रहा है।

वहीं मध्यप्रदेश में कल रात तक 195 नए कोरोना मरीज सामने आने के बाद अब कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 4790 हो गयी है। राज्य में इस बीमारी की वजह से 243 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जबकि 2315 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर को लौट चुके हैं। यह जानकारी कल रात राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी बुलेटिन में दी गयी है।

राज्य के 52 में से 45 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

प्रशांत

वार्ता

image