Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड पर चौथे दिन भी परिचालन ठप

समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड पर चौथे दिन भी परिचालन ठप

समस्तीपुर 31 जुलाई (वार्ता) बिहार में पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के हायाघाट रेलवे स्टेशन के पास बागमती नदी पर बने रेल पुल संख्या-16 पर बाढ़ के पानी के दबाव के कारण आज चौथे दिन भी समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सह मीडिया प्रभारी बिरेन्द्र कुमार ने यहां बताया कि बागमती नदी का जलस्तर स्थिर है लेकिन रेल पुल संख्या-16 पर पानी का भारी दबाव बना हुआ है। उन्होंने बताया कि चौथे दिन भी इस रेल खंड पर यात्रियों की सुरक्षा के मद्वेनजर ट्रेनो का परिचालन बंद करने का निर्णय रेल प्रशासन द्वारा लिया गया है। इस रेल खंड से होकर चलने वाली 22 मेल- एक्सप्रेस समेत सवारी गाड़ियों का परिचालन आज भी रद्व कर दिया गया है। जबकि आठ ट्रेनों को मार्ग परिवर्तन कर चलाया जा रहा है।

श्री कुमार ने बताया कि दरभंगा-नई दिल्ली के बीच चलने वाली 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समेत अन्य प्रमुख ट्रेनें भाया दरभंगा-रक्सौल- नरकटियागंज और दरभंगा-सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेल खंड के रास्ते चलाया जा रहा है, जबकि बाढ़ के कारण जयनगर से नई दिल्ली जाने वाली 12562 स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट ट्रेन का परिचालन आज रद्व कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए समस्तीपुर से हायाघाट और थलवारा से दरभंगा स्टेशनों के बीच सवारी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर इस रेल खंड पर बाढ़ के कारण गाड़ियों का परिचालन बंद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

सं. उमेश.सूरज

वार्ता

image