Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा सरकार के विकास कार्यों से हतोत्साहित विपक्ष कर रहा दुष्प्रचार : लुईस

भाजपा सरकार के विकास कार्यों से हतोत्साहित विपक्ष कर रहा दुष्प्रचार : लुईस

दुमका 10 अगस्त (वार्ता) झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने आरोप लगाते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने समाज के गरीब और अभिवंचित वर्ग के कल्याण के लिए कई अति महत्वपूर्ण विकास कार्य शुरू किये हैं, जिससे हतोत्साहित होकर विपक्ष राजनीतिक लाभ के लिए अनर्गल दुष्प्रचार कर सीधे-सादे लोगों को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है।

डॉ. मरांडी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) समेत अन्य विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि किसानों को आर्थिक बोझ से मुक्त करा कर समृद्ध बनाने तथा 2022 तक उनकी आय दुगुनी करने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना शुरू की गई है। किसानों का विकास विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कई दशकों से झामुमो समेत अन्य विपक्षी दल के नेता राजनीतिक लाभ उठाने के लिये अनर्गल दुष्प्रचार कर इस इलाके के सीधे -सादे लोगों के साथ छलावा करते रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व किसानों की आर्थिक उन्नति एवं उन्हें समृद्ध बनाने के लिए भाजपा सरकार ने किसान सम्मान योजना शुरू की है। इस कल्याणकारी योजना से हतोत्साहित विपक्ष योजना से जुड़ने पर किसानों की जमीन छीने जाने का दुष्प्रचार किया, लेकिन विपक्ष के नकारात्मक रवैये को दरकिनार कर दुमका समेत पूरे राज्य की जनता ने विपक्ष के दुष्प्रचार को नकार कर करारा जवाब दे दिया। उन्होंने दावा किया कि संतालपरगना के विकास में अवरोध पैदा करने वाले दलों को आगामी विधानसभा चुनाव में भी राज्य की जनता माकूल जबाब देगी।

सं सूरज सतीश

वार्ता

image