Friday, Apr 26 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लोकसभा चुनाव में मिली हार से आहत विपक्षी दल कर रहे ओछी राजनीति -मौर्य

लोकसभा चुनाव में मिली हार से आहत विपक्षी दल कर रहे ओछी राजनीति -मौर्य

गोण्डा , 20 जुलाई (वार्ता ) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया है कि विपक्षी दल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद जाति, धर्म, पंत और मजहब के सहारे ओछी राजनीति कर रहे है।

श्री मौर्य ने शनिवार को यहां नवाबगंज क्षेत्र के बिश्नोहरपुर इलाके में स्वर्गीय विश्राम सिंह उद्यान व क्रीड़ा स्थल का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार संविधान के दायरे में रहकर कार्य कर रही है जबकि समाजवादी पार्टी(सपा), बहुजन समाज पार्टी(बसपा) और कांग्रेस अपनी जमीन खोने से बौखलाहट में जाति ,धर्म , पंत और मजहब के सहारे ओछी राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रतिभावान व मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिये कई योजनाएं चला रही है। खेलों को शीर्ष पर ले जाने वाले प्रतिभागियों को विशेष सुविधाये देने के लिये सरकार काम कर रही है।

श्री मौर्य ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पीड़ित परिवारों मिलने को लेकर धरना देने को मात्र एक ड्राम बताया। उन्होंने कहा कि श्रीमती वाड्रा जाना चाहती थी तो जाने से नही रोका गया। संवेदना के नाम पर कांग्रेस ड्रामा कर रही है।

उन्होने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती जानबूझ कर अपने भाई के अपराधो पर पर्दा डालने के लिये दलितो को बरगलाने की नाकाम कोशिश कर रही है। अब जनता मायावती, अखिलेश और प्रियंका राहुल की मानसिकता को भली भांति जान चुकी है। अब वह इनके झांसे में आने वाली नही। उन्होने कहा कि भाजपा अपराधियों के खिलाफ बिना जाति धर्म के भेदभाव के कानूनी कार्रवाई कर रही है।

श्री मौर्य ने सपा नेता आजम खां पर तीखा हमला बोलते हुये कहा कि वे बौखलाहट में घटिया राजनीतिक बयानबाजी कर रहे है। उन्होने कहा कि माफियागिरी , लूट , हत्या , अवैध कब्जा करने वाले अपराधियों की जगह जेल में होगी।

उप मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बैठक कर विकास के सुझाव लेकर जनकल्याणकारी योजनाओ के प्रचार प्रसार के टिप्स दिये।

श्री मौर्य ने कहा कि भाजपा ने विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का खिताब हासिल कर गौरव हासिल किया है। उन्होने कहा कि आगामी 50 सालों तक देश प्रदेश में भाजपा की सरकारें होंगी। भाजपा सरकार गरीबो कों पक्का मकान , आयुष्मान भारत के तहत चिकित्सा सुविधा , किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिये ऐतिहासिक कदम सरकार उठा रही है।

सं भंडारी

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image