Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
खेल


पूरे साल क्रिकेट से दूर हो सकते हैं पंत

पूरे साल क्रिकेट से दूर हो सकते हैं पंत

मुंबई, 14 जनवरी (वार्ता) पिछली 30 दिसंबर को कार हादसे का शिकार हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के इस साल क्रिकेट मैदान से दूर रहने के आसार हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से कहा कि पंत के घुटने के तीनों प्रमुख लिगामेंट फट चुके हैं, जिनमें से दो को हाल ही में फिर से बनाया गया है जबकि तीसरे की छह सप्ताह के बाद सर्जरी किये जाने की उम्मीद है। नतीजतन, पंत को कम से कम छह महीने के लिये क्रिकेट से दरकिनार किये जाने का खतरा है। भारत में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन होना है जिसमें चयन के लिये पंत के फिट होने की संभावनाएं फिलहाल काफी क्षीण हाे चुकी हैं।

गौरतलब है कि रुड़की में अपने परिवार से मिलने जा रहे पंत सड़क दुर्घटना का शिकार हो गये थे। इस हादसे में उनके दाहिने घुटने के लिगामेंट (मांस को हड्डी से जोड़ने वाले तंतु) फट गये थे। पंत को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करने के बाद कुछ दिनों के लिये देहरादून के मैक्स अस्पताल में रखा गया। तत्पश्चात बीसीसीआई के कहने पर पंत को देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुबंई लाया गया था जहां बोर्ड से अनुबंधित विशेषज्ञ सर्जन डॉ दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा है।

बीसीसीआई ने दुर्घटना और सर्जरी के बाद से तीन मेडिकल बुलेटिन जारी किए, जिनमें से एक में कहा गया है कि पंत के दाहिने टखने में भी चोट लगी थी।

डॉक्टरों ने पंत के पूरे इलाज के लिये अभी तक कोई निश्चित समय सीमा नहीं बतायी है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार बीसीसीआई और चयनकर्ताओं दोनों ने निष्कर्ष निकाला है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज कम से कम छह महीने के लिये बाहर होंगे। पंत आखिरी बार दिसंबर में बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट शृंखला में भारत के लिये खेले थे।

चयनकर्ताओं ने पंत की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिये श्रीकर भरत और ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर स्क्वाड में शामिल किया है। भरत और किशन न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image