Friday, Apr 26 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
States


शाह के बेटे और राफेल सौदे पर चर्चा से बचने लिए टला संसद का सत्र: राहुल

शाह के बेटे और राफेल सौदे पर चर्चा से बचने लिए टला संसद का सत्र: राहुल

अहमदाबाद, 24 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरोप लगाया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कथित घोटाले तथा राफेल लड़ाकू विमान सौदे की गड़बडी के मुद्दों को उठाये जाने के डर से संसद का शीतकालीन सत्र टाल दिया है।
श्री गांधी ने पहले नानी देवती गांव में दलितों की एक सभा तथा बाद में अहमदाबाद के पाटीदार समुदाय के गढ़ निकोल में एक अन्य जनसभा में यह आरोप लगाया।
नानी देवती में दलित समुदाय की एक सभा में कहा, ‘संसद का शीतकालीन सत्र हर साल नवंबर में होता है पर इस बार यह गुजरात चुनाव से पहले नहीं होगा। सरकार ने संसद को बंद कर रखा है। मोदी जी नहीं चाहते कि चुनाव से पहले जय शाह की कंपनी या राफेल विमान सौदे के बारे में संसद में चर्चा हो।’
राहुल ने चुनौती भरे लहजे में कहा, ‘हर दम इन लोगों का बयान आता है कि संसद में यह कहेंगे वह कहेंगे। अरे खोलिये तो संसद को। मै भी दो दिन बाते रखना चाहता हूं, राफेल सौदे के बारे में, जय शाह के बारे में और डोकलाम के बारे में। पर देखलेना ये लोग गुजरात चुनाव से पहले संसद का सत्र नहीं शुरू करेंगे।’
उन्होंने अहमदाबाद की सभा में गुजरात चुनाव में भाजपा के जादूगर संचालित प्रचार अभियान के बहाने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह संसद में यह जानना चाहते हैं कि कौन से जादू से राफेल सौदे को बदल दिया गया, इस बारे में रक्षा मंत्री अथवा कैबिनेट की सुरक्षा समिति को पता था या नहीं। कीमते बढ़ाने का फायदा किसको मिला। किस जादू से जय शाह की कंपनी ने तीन माह में 50 हजार के 80 करोड़ रूपये बना दिये। मोदी जी का हर जादू रात 12 बजे से शुरू होता है जैसा की जीएसटी और नोटबंदी में हुआ। उन्होंने अपने संबोधन में भाजपा सरकार पर केवल पांच दस उद्योगपतियों के लाभ के लिए काम करने के आरोप दोहराये।
उन्होंने श्री मोदी के पसंदीदा आयोजन वायब्रैंट गुजरात निवेश सम्मेलन पर भी प्रहार करते हुए कहा कि यह किसके लिए वायब्रैंट है मोदी जी के पांच सात मित्रों के लिए या आम जनता के लिए।
रजनीश
वार्ता

image