Friday, Apr 26 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य


एकता दिवस के रूप में मनायी गयी पटेल जयंती

एकता दिवस के रूप में मनायी गयी पटेल जयंती

अहमदाबाद 31 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को गुरूवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया।

इस अवसर पर राज्यभर में रन फोर यूनीटी का आयोजन हुआ। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस मौके पर यहां के नगरवाला स्टेडियम से एकता के लिए दौड़ को हरी झंडी दिखा रवाना किया।

श्री रूपाणी ने इस अवसर पर सरदार पटेल को भावांजली अर्पित करते हुए कहा कि भारत के लोह पुरुष श्री सरदार वल्लभभाई पटेल का अखंड भारत का सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साकार किया है। श्री मोदी ने धारा 370 हटाकर कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाया और सरदार साहब का अधुरा काम पूरा किया है। उन्होंने कहा कि आज श्री मोदी ने गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़िया स्थित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण का एक वर्ष पूरा होने के मौके पर आयोजित एकता दिवस और विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की यह आनंद की बात है। श्री मोदी ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बनाकर सरदार पटेल को दुनिया में गौरव दिलाने का काम किया है। उन्होंने अपना देश-अपनी नीति सूत्र साकार करके दुनिया में भारत को गौरव दिलाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबको जाति और धर्म से उपर उठ कर एक भारतीय बनकर देश के लिए जीना चाहिए। उन्होंने राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलायी।

अनिल.संजय

वार्ता

image