Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
खेल


2.26 करोड़ की बोली के साथ पवन सहरावत बने पीकेएल के सबसे महंगे खिलाड़ी

2.26 करोड़ की बोली के साथ पवन सहरावत बने पीकेएल के सबसे महंगे खिलाड़ी

मुंबई, 06 अगस्त (वार्ता) पवन कुमार सहरावत वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौंवे सत्र की नीलामी में 2.26 करोड़ की बोली के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर सामने आये हैं।

पीकेएल ने शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि नीलामी में इस सीज़न में चार खिलाड़ियों ने एक करोड़ रुपये की सीमा को पार किया, जबकि पिछले सत्र में सिर्फ दो खिलाड़ियों ने ही इस आंकड़े को छुआ था।

प्रदीप नरवाल और सिद्धार्थ देसाई पिछली बार एक करोड़ रुपये के क्लब का हिस्सा थे, जबकि पवन कुमार सहरावत, विकास खंडोला, फज़ल अतरचली और गुमान सिंह ने कल की नीलामी में एक करोड़ रुपये के क्लब में जगह बनायी।

सहरावत सर्वकालिक रिकॉर्ड तोड़ते हुए 2.26 करोड़ रुपये में तमिल थलाइवाज का हिस्सा बने।दूसरी ओर, विकास खंडोला को 1.70 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद बेंगलुरु बुल्स में एक नया घर मिला।

.फ्रैंचाइजी द्वारा 90 लाख रुपये के फाइनल बिड मैच (एफबीएम) कार्ड का इस्तेमाल करने के बाद प्रदीप नरवाल यूपी योद्धा की ओर लौट आए।

ईरानी दिग्गज फ़ज़ल अतरचली ने पुनेरी पलटन में 1.38 करोड़ रुपये में शामिल होने के बाद अब तक के सबसे महंगे डिफेंडर और विदेशी खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह दोनों रिकॉर्ड पहले भी अतरचली के पास ही थे, जब उन्हें 2018 वीवो प्रो कबड्डी लीग में यू मुंबा ने एक करोड़ रुपये में चुना था।अतरचली के हमवतन, मोहम्मद एस्माइल नबीबक्श को पुनेरी पलटन ने 87 लाख रुपये में खरीदा।

यू मुंबा द्वारा 1.21 करोड़ रुपये में खरीदे गये गुमान सिंह श्रेणी बी में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में उभरे।

नीलामी के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स की ओर से पीकेएल के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा, “खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दिन सभी टीमों के लिए यह एक शानदार दिन था। सभी फ्रेंचाइजी ने अच्छी रणनीति बनाई और हमने देखा कि आज कुछ बेहतरीन बोलियां लगायी गयीं। कल हमारे पास बहुत सारी कार्रवाई होने वाली है और मुझे उम्मीद है कि सभी फ्रेंचाइज़ी अपनी वांछित टीम बनाने में सक्षम होंगी। ”

शादाब राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image