Thursday, May 2 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश को विश्वास का प्रदेश बनाने में प्राणपण से जुटें लोग-कमलनाथ

मध्यप्रदेश को विश्वास का प्रदेश बनाने में प्राणपण से जुटें लोग-कमलनाथ

भोपाल, 01 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों से कहा है कि वे आशाओं से भरे मध्यप्रदेश को विश्वास का प्रदेश बनाने में प्राणपण से जुटें। आने वाले वर्षों में मध्यप्रदेश एक बदला हुआ प्रदेश होगा जिसका साक्षी देश ही नहीं विश्व होगा।

श्री कमलनाथ ने आज मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में आयोजित समारोह में प्रदेश की जनता के नाम संदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास हो और उन्हें सम्मानजनक रोजगार मिले इसके लिए राज्य सरकार भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि विकास के लिए जीडीपी की दर हमारी परिभाषा नहीं होगी। विकास के लिए हमारा पैमाना होगा प्रदेश की जनता में खुशहाली। इसके लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है जिस पर सरकार अगले पाँच साल तक पूरी दृढ़ता के साथ काम करेगी।

मुख्यमंत्री ने 63 साल पूर्व मध्यप्रदेश राज्य के निर्माण के बाद धार जिले के मांडू में पंडित जवाहरलाल नेहरू की एक सभा का उल्लेख करते हुए बताया कि पंडित नेहरू ने कहा था कि ‘‘मध्यप्रदेश में तरक्की के अवसर हैं, मैं चाहता हूँ कि यहाँ की जनता आपस में मिलकर, प्रेम से अपना काम करे और नए नए काम सीखतें हुए आगे बढ़े।’’ इससे देश, प्रदेश, गांव और समाज की तरक्की होगी। मध्यप्रदेश आज पंडित नेहरू की आशाओं का प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि कहा कि प्रदेश के विकास का सही पैमाना है लोगों में खुशहाली। प्रदेश का विकास जीडीपी दर या अन्य आँकड़ों से परिभाषित नहीं होता। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि युवाओं को रोजगार मिले, खेती लाभदायी बने, प्राकृतिक संपदा का संतुलित दोहन होने के साथ ही प्रदेश में शांति, शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएँ हो। सर्वधर्म समभाव, जनोन्मुखी शासन-प्रशासन, लोगों को अपनी शक्ति में विश्वास और बुनियादी सुविधाओं के साथ शहर-गाँवों का समान विकास हो। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश-दुनिया का हम-कदम बने इसके लिए शासन-प्रशासन को नए सकारात्मक परिवर्तनों के साथ जोड़ने का हम प्रयास कर रहे है।

विश्वकर्मा व्यास

जारी वार्ता

More News
मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

01 May 2024 | 11:35 PM

मुरैना, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने आज कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली हैं उन्होंने सेना को सशक्त बनाने का काम किया। श्री मोदी ने हमले का जबाव देने के लिए सेना को खुली छूट दी और हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राईक कर पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा।

see more..
image