Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
खेल


परेरा होंगे भारतीय अंडर-23 फुटबॉल टीम के मुख्य कोच

परेरा होंगे भारतीय अंडर-23 फुटबॉल टीम के मुख्य कोच

नयी दिल्ली, 13 फरवरी (वार्ता) उज्बेकिस्तान के ताशकंद में 22 मार्च से शुरू होने वाले एएफसी अंडर-23 क्वालिफायर्स टूर्नामेंट के लिए डेरिक परेरा को भारतीय अंडर-23 फुटबॉल टीम का प्रमुख कोच बनाया गया है।

इस टूर्नामेंट में मेजबान उज्बेकिस्तान के अलावा ताजिकिस्तान और पाकिस्तान की अंडर-23 टीमें भी खेलेंगी।

परेरा दो मार्च से गोवा में शुरू होने वाले प्रशिक्षण शिविर में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। भारतीय टीम 11 मार्च को दोहा में कतर की अंडर-23 टीम के खिलाफ भी खेलेगी।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने परेरा को भारत अंडर-23 टीम का मुख्य कोच बनाये जाने पर बधाई देते हुए कहा कि उनके अनुभव से टीम को काफी मदद मिलेगी। कुशल दास ने कहा, “एएफसी प्रो लाइसेंस डिग्री में परेरा के कोचिंग अनुभव से एएफसी अंडर-23 क्वालिफायर्स में हमारे खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी। हमारा लक्ष्य अगले वर्ष होने वाली एएफसी चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना है और मैं इसके लिए उन्हें और टीम को शुभकामनाएं देता हूं।”

भारतीय अंडर-23 टीम का मुख्य कोच बनाए जाने पर परेरा ने कहा, “राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना सम्मान की बात है। मुझे चुनौती स्वीकार करना पसंद है। मैं ज्यादातर खिलाड़ियों को जानता हूं और उन्हें खेलते हुए देख चुका हूं। लेकिन हमें जीतने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

एएफसी अंडर-23 क्वालिफायर्स का कार्यक्रम इस प्रकार है:

22 मार्च : भारत बनाम ताजिकिस्तान

24 मार्च : भारत बनाम उज्बेकिस्तान

26 मार्च : भारत बनाम पाकिस्तान

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image